अपूर्ण गर्भपात के लक्षण और उपचार?pregnancytips.in

Posted on Fri 9th Sep 2022 : 09:10

अपूर्ण गर्भपात आमतौर पर गर्भावस्था के अंतिम चरण (10 सप्ताह के बाद), नाल विकसित कर रहा है या नाल और भ्रूण गर्भपात, पूरे या नाल के भाग का हिस्सा गर्भाशय के संकुचन अच्छा नहीं हो सकता है गर्भाशय की दीवार नाल, के साथ जुड़ा रहता है, जब विकसित की है, तो में होता है एक बहुत खून बहाना. अवशिष्ट नाकड़ा गिरने नाल नाल, दोहराया खून बह रहा है, और संक्रमण पैदा करने के लिए आसान बना सकते हैं.


मूल सार

रोग का नाम: अधूरा गर्भपात

अन्य नाम: अधूरा गर्भपात, अधूरा गर्भपात

रोग कोडिंग: आईसीडी -9: 637.904 आईसीडी -10: O06.401

जननांग क्षेत्र,: क्षेत्रों हुए

अधीनस्थ विभागों: प्रसूति एवं स्त्री रोग

प्रसूति और स्त्री रोग के रोग: रोग का वर्गीकरण

लक्षण

गर्भावस्था बात का एक हिस्सा गर्भाशय गुहा में बाईं का हिस्सा अभी भी छुट्टी दे दी, या रोगियों पेट में दर्द महसूस हो रहा है और पीठ के निचले हिस्से तो यह है कि अभी भी गर्भाशय की दीवार, गर्भाशय का एक मजबूत संकुचन से जुड़ी किया गया है, और अधिक रक्त की मात्रा, गर्भाशय ग्रीवा बंद नहीं है.

सर्विक्स रक्त कभी कभी गर्भाशय ग्रीवा के विस्तार में अपरा या भ्रूण ऊतक रुकावट के साथ देखा गर्भाशय ग्रीवा, से बहने के साथ लगातार विस्तार किया गया है. कोई बी गर्भाशय भ्रूण को सही आकार, कोई दिल की धड़कन, अनियमित सीमा में अभियोजन और, रक्त के थक्के और ढेर सारी देखा खुला गर्भाशय ग्रीवा, और कभी कभी गर्भाशय ग्रीवा के भीतर आयोजित की चीजें देखते हैं. लक्षण अधूरा गर्भपात होते हैं, खून बह रहा हो सकता है एक लंबे समय के लिए जारी एनीमिया, रोगियों पीला, चक्कर आना और अन्य लक्षण, रक्त, लाल रक्त कोशिकाओं और हीमोग्लोबिन कमी अटार्नी दिखाई है, सदमे की वजह से अत्यधिक रक्तस्राव, वहाँ तेजी से दिल की धड़कन, ठंड sweats, पेशाब की कमी , बेहोशी, या भी कोमा.

पैथोलोजी

अपूर्ण गर्भपात आमतौर पर बच्चे को छुट्टी दे दी है. नाल, इस समय का गठन किया गया है हमल के 8 सप्ताह के बाद होता है, गर्भाशय गुहा, गर्भाशय संकुचन, खून बह रहा करने के लिए अग्रणी, या रक्तस्रावी सदमे में नाल के कुछ या सभी की अवधारण.

नुकसान

1, गर्भाशय वेध: गर्भावस्था के सप्ताह के अधिक से अधिक संख्या, खतरे की संभावना अधिक है, गर्भपात और अधिक, अधिक से अधिक मौका वेध की आवृत्ति. इस तरह गर्भाशय की पिछली स्थिति, असामान्य आकार या (जैसे शल्यक्रिया से अनुभाग या myomectomy के रूप में) आया सर्जरी गर्भाशय व्यक्तिगत रूप से बड़े वेध के अवसर के रूप में दूसरे,.

2, गर्भाशय ग्रीवा या एंडोमेट्रियल adhesions: खरोंच भी कठोर है अगर गर्भाशय खुरचना के विस्तार से पहले, गर्भाशय ग्रीवा या एंडोमेट्रियल चोट, सूजन का कारण है, यह सर्जरी के बाद गर्भाशय ग्रीवा या एंडोमेट्रियल adhesions का उत्पादन संभव है, और ऐसे amenorrhea या माहवारी के रूप में कारण मासिक धर्म असामान्यताएं, बहुत छोटा है. गंभीर मामलों में, भविष्य में बांझपन के मामलों का कारण.

संज्ञाहरण कार्यान्वित जब 3, आकांक्षा निमोनिया या सांस की गिरफ्तारी स्थिति पैदा हो सकती है.

4, मौखिक दवा गर्भपात तरीकों, ऐसी कोई जटिलताओं हालांकि, कुछ महिलाओं को शारीरिक और मानसिक नुकसान के दुष्प्रभाव से बचने के लिए, लेकिन अभी भी खून बह रहा है और अधूरा गर्भपात के मुद्दे का एक बहुत कुछ हो सकता है कि नोट कर सकते हैं.

5, अधूरा गर्भपात: सर्जरी पूरी तरह से लागू नहीं किया जाता है तो भ्रूण ऊतक का एक छोटा सा राशि इतने पर निरंतर रक्तस्राव को प्रभावित या चिपचिपा, संक्रमण का कारण है और हो सकता है कि गर्भाशय के संकुचन के कारण गर्भाशय में रहता है. सर्जरी करते हैं और फिर ध्यान से संगठन के अवशेष हटाने के लिए सबसे अच्छा समय है. गर्भाशय की स्थिति या आकार यह आम तौर पर दुष्प्रभाव पैदा होने की संभावना है, सामान्य नहीं है.

6, जीवाणु संक्रमण: डिवाइस पूरी तरह निष्फल या बाँझ शल्य चिकित्सा नहीं है, तो खुद अंतर्गर्भाशयी संक्रमण का परिणाम हो सकता है, जो इस प्रक्रिया पर ध्यान नहीं देते थे, और भी उल्लंघन फैलोपियन ट्यूब और श्रोणि संक्रमण, अस्थानिक गर्भावस्था या बांझपन तक जारी करने के बाद आसानी से गंभीर कारण परिणाम हैं.

7, गर्भाशय ग्रीवा चोट: प्रक्रिया में गर्भाशय ग्रीवा का विस्तार, सावधान, या बहुत तेजी से विस्तार नहीं, गर्भाशय ग्रीवा को नुकसान होता है और गर्भपात अधिक संभावना परिदृश्य है, विशेष रूप से पहली गर्भावस्था या बाद गर्भावस्था के कारण होने की संभावना है अगर अभी तक होने की संभावना को जन्म नहीं दिया है जो महिलाएं.

क्लीनिकल निदान

संक्रमण के निम्नलिखित लक्षण के लिए देखो:

तापमान 1.1 38 ℃ ऊपर से उगता है;

1.2 गर्भाशय कोमलता;

1.3 बदबूदार स्राव;

1.4 ऊंचा सफेद रक्त कोशिका गिनती.

उपचार

1. Unconsolidated संक्रमण, तुरंत गर्भाशय गुहा को साफ.

2. सह संक्रमण, निम्नलिखित सिद्धांतों के अनुसार:

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info