गन्ने के रस में चूना मिलाकर पीने से क्या होता है?pregnancytips.in

Posted on Mon 17th Oct 2022 : 09:14

चूना का एक छोटा टुकड़ा मिट्टी के बर्तन में डालकर पानी से भर दें, चूना गलकर नीचे और पानी ऊपर होगा। वही एक चम्मच पानी किसी भी खाने की वस्तु के साथ लेना है। 50 की उम्र के बाद कोई कैल्शियम की दवा शरीर में जल्दी नहीं घुलती है चूना तुरन्त घुल व पच जाता है।
गर्भावस्था- चूना रोज खाना चाहिए क्योंकि गर्भवती माँ को सबसे ज्यादा केल्शियम की जरुरत होती है और चूना केल्शियम का सबसे बड़ा भंडार है। गर्भवती माँ को चूना खिलाना चाहिए।
एक कप अनार के रस में और चूना गेहूं के दाने के बराबर मिलाके रोज पिलाइए नौ महीने तक लगातार दीजिये इसके चार फायदे होंगे -
पहला फायदा- माँ को बच्चे के जनम के समय कोई तकलीफ नहीं होगी और नॉर्मल डिलेवरी होगी।
दूसरा- बच्चा जो पैदा होगा वो बहुत हृष्ट पुष्ट और तंदुरुस्त होगा।
तीसरा फायदा- बच्चा जिन्दगी में जल्दी बीमार नहीं पड़ेगा।
चौथा- बच्चा बहुत होशियार होता है।
पीलिया- पीलिया की सबसे अच्छी दवा है चूना। गेहूं के दाने के बराबर चूना गन्ने के रस में मिलाकर पिलाने से बहुत जल्दी पीलिया ठीक कर देता है।
नपुंसकता- अगर किसी के शुक्राणु नहीं बनता उसको अगर गन्ने के रस के साथ चूना पिलाया जाये तो साल डेढ़ साल में भरपूर शुक्राणु बनने लगेंगे और जिन माताओं के शरीर में अन्डे नहीं बनते उनकी बहुत अच्छी दवा है ये चूना।
स्टूडेंट - गेहूं के दाने के बराबर चूना रोज दही में मिला के खाना चाहिए, दही नहीं है तो दाल में मिला के खाओ, दाल नहीं है तो पानी में मिला के पियो इससे लम्बाई बढऩे के साथ स्मरण शक्ति भी बहुत अच्छा होता है। जिन बच्चों की बुद्धि कम काम करती है मतिमंद बच्चे उनकी सबसे अच्छी दवा है चूना। जो बच्चे बुद्धि से कम है, दिमाग देर से काम करता है, देर में सोचते हैं हर चीज उनकी स्लो है उन सभी बच्चे को चूना खिलाने से अच्छे हो जायेंगे।
मासिक धर्म- अगर कुछ भी तकलीफ होती हो तो उसका सबसे अच्छी दवा है चूना। हमारे घर में जो माताएं है जिनकी उम्र पचास वर्ष हो गयी और उनका मासिक धर्म बंध हुआ उनकी सबसे अच्छी दवा है चूना। गेहूँ के दाने के बराबर चूना हर दिन खाना दाल में, लस्सी में, नहीं तो पानी में घोल के पीना।
घुटने का दर्द - चूना घुटने का दर्द ठीक करता है, कमर का दर्द ठीक करता है, कंधे का दर्द ठीक करता है।
मुंह में ठंडा गरम पानी लगना- चूना खाओ बिलकुल ठीक हो जाता है।
मुंह में छाले- अगर छाले हो गए हैं तो चूने का पानी पियो तुरन्त ठीक हो जाता है।
खून की कमी- शरीर में जब खून कम हो जाये तो चूना जरुर लेना चाहिए। एनीमिया है खून की कमी है उसकी सबसे अच्छी दवा है ये चूना। चूना पीते रहो गन्ने के रस में, या संतरे के रस में नहीं तो सबसे अच्छा है अनार के रस में। अनार के रस में चूना पिएं खून बहुत बढ़ता है, बहुत जल्दी खून बनता है। एक कप अनार का रस गेहूं के दाने के बराबर चूना सुबह खाली पेट।
घुटने में घिसाव- डॉक्टर कहे कि घुटना बदल दो तो भी जरुरत नहीं चूना खाते रहिये और हरसिंगार के पत्ते का काढ़ा खाइए घुटने बहुत अच्छे काम करेंगे।

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info