गर्भ में बेटी होने के क्या लक्षण है?pregnancytips.in

Posted on Sun 9th Oct 2022 : 13:50

अगर आप बिना अल्ट्रासाउंड के गर्भ में बेटी होने के लक्षणों के बारे में जानने का प्रयास कर रही हैं तो यहां पर हम आपको कुछ ऐसे लक्षणों के बारे में बताएंगे जिससे आपको पता चल जाएगा कि गर्भ में बेटी ही है।

1. आलस्य एवं नींद का लगना
गर्भ में बेटी होने के लक्षण के अंतर्गत देखा जाता है कि अगर गर्भवती मां को गर्भावस्था के प्रारंभिक 2 से 3 हफ्ते में आलस से अधिक आता है तथा उसको नींद लगी रहती है सोने का मन करता है तो यह लक्षण गर्भ में बेटी होने के लक्षण है।

2. हृदय की धड़कन
अधिकांश महिलाओं ने गर्भावस्था के दौरान हृदय की धड़कन सामान्य से अधिक हो जाती है अगर इसको मापा जाता है तो लगभग डेढ़ सौ से अधिक पोल्स दर निकलती हैं। यह लक्षण गर्भवती होने का संकेत है।

3. बालों का बढ़ना
अगर किसी भी गर्भवती महिला को गर्भावस्था के दौरान बालों में लंबाई बढ़ती हुई दिखाई देती है तो यह लक्षण है बेटी होने की ओर इशारा करता है क्योंकि इस दौरान महिलाओं में कुछ अलग हारमोन सावित्रि होते हैं जो बालों की लंबाई को बढ़ाते हैं

4. त्वचा में नमी या मुलायम होना
कई बार देखा गया है कि गर्भावस्था के दौरान गर्भवती महिला के शरीर की त्वचा पहले से ज्यादा मुलायम हो जाती है जो लगभग शुरुआत के 5 महीने तक बनी रहती है इस प्रकार का लक्षण भी गर्भ में बेटी होने के लक्षण है।

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info