गलती से प्रेग्नेंट हो जाए तो क्या करें घरेलू उपाय हिंदी?pregnancytips.in

Posted on Sun 9th Oct 2022 : 18:00

गलती से प्रेग्नेंट हो जाए तो क्या करें?
Ladakee agar galatee se pregnent ho jae to kya karen? :- क्या आपकी गर्लफ्रेंड गलती से प्रेग्नेंट हो गई थी और अब आपको समझ नहीं आ रहा है कि क्या करें तो आप इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें क्योंकि आपको इस पोस्ट में पूरी जानकारी मिलेगी | Ladakee agar galatee se pregnent ho jae to kya karen? :-
Ladakee agar galatee se pregnent ho jae to kya karen?
गलती से प्रेग्नेंट हो जाए तो क्या करें ?

Ladakee agar galatee se pregnent ho jae to kya karen?- इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा कि अगर आपकी गर्लफ्रेंड गलती से प्रेग्नेंट हो जाए तो क्या करें दोस्तों एक बात तो पक्की है कि जब ऐसा कुछ होता है तो टेंशन जरूर होती है |

लेकिन टेंशन लेने से कुछ नहीं होगा। आपको इस समस्या का समाधान खोजना होगा, क्योंकि यदि आप इसे समय रहते हल नहीं करते हैं, तो आप दोनों को भविष्य में बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

जरूरी बात:- इस पोस्ट में बताए गए सभी उपाय बिना डॉक्टर की सलाह के न करें, यह पोस्ट केवल शिक्षा के उद्देश्य से है और इस पोस्ट में बताए गए उपायों और सुझावों का पालन करने से होने वाले नुकसान के लिए “कालुजाट” जिम्मेदार नहीं है।
पीरियड के कितने दिन पहले प्रेग्नेंट हो सकते हैं?

अगर आप गर्भधारण करने की योजना बना रही हैं तो आपको सप्ताह में दो या तीन बार सेक्स करने की सलाह दी जाती है। माहवारी के बीच में गर्भवती होने के लक्षण कुछ दिनों बाद तक देखे जा सकते हैं।

उदाहरण के लिए, पीरियड्स के 6 दिन पहले और 4 दिन बाद को आदर्श माना जाता है। जब सही तरीके से देखा जाए तो ओव्यूलेशन लगभग 12 से 24 घंटे तक रहता है।
गलती से प्रेग्नेंट हो जाए तो उठाये ये 5 कदम

Ladakee agar galatee se pregnent ho jae to kya karen? – इसलिए मैं यह पोस्ट लिख रहा हूं ताकि आप सभी की मदद हो सके और मैं आपको सही जानकारी दूंगा कि आपको और आपके गर्लफ्रेंड को इस स्थिति में क्या करना चाहिए। तो चलिए इस समस्या का समाधान करने के 5 तरीके :-
1). लड़की से बात करो

दोस्तों सबसे पहले आपको अपने गर्लफ्रेंड से बात करनी चाहिए कि आपको अभी क्या करना चाहिए। अगर वह लड़की प्रेग्नेंट हो गई है तो आपको अपनी गर्लफ्रेंड से इस बारे में बात करनी चाहिए कि क्या आप दोनों शादी कर सकते हैं।

अगर आप दोनों एक-दूसरे से सच्चा प्यार करते हैं और लड़की के परिवार वाले सपोर्ट करते हैं तो आपका gf अपनी मां के साथ इस बात को शेयर कर सकता है और फिर उसकी मां जरूर उसकी मदद करेगी।

अगर आप भी उस लड़की से शादी करने के लिए तैयार हैं और उसकी मां भी आप दोनों को शादी करने के लिए कहती है तो आप एक दूसरे से शादी कर सकते हैं।

CSK टीम का मालिक कौन है?
2). गर्भावस्था की जाँच करें

कई बार ऐसा होता है कि लड़की प्रेग्नेंट नहीं होती है लेकिन हमारा मन नहीं मानता और डर जाता है। इसलिए आप अपनी गर्लफ्रेंड को बता दें कि सबसे पहले यह कन्फर्म कर लें कि वह सच में प्रेग्नेंट है या नहीं।

आपको हर मेडिकल शॉप में घर पर ही प्रेग्नेंसी टेस्टिंग किट मिल जाती है ताकि आप घर पर ही प्रेग्नेंसी चेक कर सकें। उस प्रेग्नेंसी किट को अपनी गर्लफ्रेंड के पास लाएँ या उसे खरीदने के लिए कहें।

उसके बाद उसे अच्छे से चेक करने के लिए कहो, मैं ऐसा इसलिए बोल रही हूं क्योंकि हो सकता है कि वह प्रेग्नेंट न हो और आप खाली टेंशन लें। इसलिए पहले प्रेग्नेंसी टेस्ट कर लें।

धातु रोग का इलाज कैसे करें?
3). उसके दोस्त से पूछो

आज की लड़कियों के पास काफी अनुभव है और उन्हें पहले से ही पता होता है कि गलती से प्रेग्नेंसी की स्थिति में क्या करना चाहिए। आप अपने gf से कहते हैं कि आपको अपने दोस्तों से पूछना चाहिए कि क्या करना है।

आजकल हर लड़की इसके बचाव के बारे में जानती है और वे यह भी जानती हैं कि गर्भवती होने पर क्या करना सही है। अगर आपका गर्लफ्रेंड अपने माता-पिता को यह बात बताने से डरता है तो यह उपाय बहुत अच्छा है।

क्योंकि यह तय है कि जब कोई लड़की शादी से पहले गर्भवती हो जाती है, तो उसके माता-पिता को यह पसंद नहीं होता है और इस डर के कारण वह अपनी मां के साथ यह बात साझा नहीं कर पाती है।

ऐसे में उसके दोस्त उसकी मदद कर सकते हैं, हां, लेकिन जिस लड़की को इसका अनुभव है, उसे उससे सलाह लेनी चाहिए।

टाइफाइड के लक्षण, कारण और उपचार
4). गर्भपात की गोली

अगर आपको अभी पता चला है कि आपकी गर्लफ्रेंड प्रेग्नेंट हो गई है तो वो अबॉर्शन पिल ले सकती है, इससे प्रेग्नेंसी भी खत्म हो जाती है।

लेकिन अगर आप इसे 3 महीने से पहले करते हैं तो सही है क्योंकि 3 महीने बाद आपकी गर्लफ्रेंड को गोलियां खाने से काफी परेशानी हो सकती है।

गर्भावस्था को शुरुआत में ही खत्म करने के लिए यह उपाय बहुत अच्छा है। यह टैबलेट या दवा आपको हर मेडिकल स्टोर पर मिल जाएगी, लेकिन मेडिकल लोग लड़कों को ये दवाएं नहीं देते हैं, इसलिए अपनी प्रेमिका से कहें कि वह अपने घर के पास की मेडिकल शॉप पर जाकर गर्भपात की गोलियां खरीद लें।

मेडिकल शॉप आपके गर्लफ्रेंड को वो दवा बड़ी ही आसानी से दे देगी, नहीं तो वो आपसे 100 सवाल पूछेंगे और आपको दवाई भी नहीं देंगे।

शिघ्रपतन की दवा और इलाज
5). गर्भपात करवाएं

यदि गर्भावस्था बहुत लंबी है, तो आपकी प्रेमिका को गर्भपात करवाना होगा, इसलिए वह अपने दोस्तों के साथ किसी भी महिला डॉक्टर से अपॉइंटमेंट ले सकती है और फिर वह गर्भपात कर देती है।

हां, लेकिन एक बात का ध्यान रखना चाहिए कि लड़की की उम्र 18 साल से ज्यादा हो और हो सके तो उसे अपनी सहेली को साथ ले जाने को कहें क्योंकि सफाई के बाद चक्कर और कमजोरी आती है।

इसलिए आपात स्थिति में उसकी मदद के लिए उसके साथ कोई न कोई जरूर होना चाहिए। यदि आपको देर से पता चलता है कि आपकी गर्लफ्रेंड गर्भवती है तो यह सबसे सुरक्षित उपाय होगा।

बुखार की सबसे अच्छी दवा कौन सी है?
प्रेग्नेंट नहीं होना चाहते हैं तो क्या करें?

अगर आप अभी तक मां बनने के लिए तैयार नहीं हैं और अपनी सेक्स लाइफ को भी एन्जॉय करना चाहती हैं तो आपको पता होना चाहिए कि प्रेग्नेंसी से बचने के लिए सेक्स करने का सबसे अच्छा और सुरक्षित समय कौन सा है।

सुरक्षित अवधि के दौरान सेक्स करना भी एक प्राकृतिक गर्भनिरोधक का काम करता है। इस सुरक्षित अवधि का पता लगाने के लिए, आपको अपनी अवधि को समझने और सुरक्षित और असुरक्षित दिनों की गणना करने की आवश्यकता है।

पीलिया की दवा और घरेलू उपचार
प्रेगनेंसी रोकने के लिए टेबलेट

गलती से प्रेग्नेंट हो जाए तो क्या करें Tablet– हाल ही में, अवांछित गर्भधारण को रोकने के लिए एक दवा का लाइसेंस दिया गया है, जिसका सेवन महिलाएं सेक्स करने के पांच दिन बाद भी कर सकती हैं। स्कॉटलैंड में शोधकर्ताओं ने पाया है कि नई गोली, ulipristal, सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली गर्भनिरोधक गोली, लेवोर्गेस्ट्रेल की तुलना में अधिक प्रभावी है।

बीयर से पथरी का इलाज कैसे करें?
प्रेग्नेंट ना होने के घरेलू उपाय

पपीता को कच्चा पपीता कहा जाता है, यानी पपीता गर्भ को रहने नहीं देता है क्योंकि इसमें कई ऐसे तत्व होते हैं जो भ्रूण को बनने नहीं देते हैं. ऐसे में जिन महिलाओं का मां बनने का इरादा नहीं है, उन्हें रोजाना कच्चे पपीते का सेवन करना चाहिए। ,
लौंग और इलायची घर में मौजूद ये मसाले आपके बहुत काम आ सकते हैं। ,
अनानास का सेवन

दाद खाज खुजली को जड़ से मिटाए

अंतिम शब्द :- इस आर्टिकल या लेख में हमने आपको बताया है की लड़की अगर गलती से प्रेग्नेंट हो जाए तो क्या करें? गलती से प्रेग्नेंट हो जाए तो क्या करें Tablet, Ladakee agar galatee se pregnent ho jae to kya karen? अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो अपने दोस्तों को भी शेयर करे ताली उनको भी जानकारी मिले |

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info