तोंद अंदर कैसे करे?pregnancytips.in

Posted on Fri 11th Nov 2022 : 09:34

लटकती हुई तोंद हो जाएगी अंदर, पाने के लिए रोज करें ये 5 सिपंल काम :-

नमक का सेवन बंद

नमक का सेवन करना आपके पेट कम करने के सपने को प्रभावित कर सकता है। दरअसल नमक के सेवन से प्रतिधारण को बढ़ावा देता है। इसे कम करने के लिए आप सोडियम का सेवन कम कर दें। इसके बजाय आप कुछ जड़ी बूटियों और अन्य मसालों का सेवन करें। इस प्रक्रिया का पालन करने से शरीर का अतिरिक्त पानी निकल जाएगा।

​सेब का सिरका

सेब के सिरके के अंदर पोटेशियम, अमीनो एसिड और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं, यह आपको स्वस्थ रखने के अलावा वजन घटाने में भी मदद करते हैं। यही नहीं सेब के सिरके के अंदर कीटाणु नाशक गुण होते हैं जो शरीर में पनपने वाले विषाक्त पदार्थों और हानिकारक बैक्टीरिया को भी मार सकते हैं। इसके अलावा सेब का सिरका कैलोरीज में बेहद कम होता है और आपके शुगर लेवल को भी नियंत्रित करने में मदद करता है।

रस्सी कूदना

रस्सी कूदना आमतौर पर लोगों को एक हल्का व्यायाम लगता है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि इसमें बिना थके व्यक्ति लंबे समय तक यह कर सकता है। पर आपको बता दें कि रस्सी कूदना केवल एक मजेदार गतिविधि नहीं। बल्कि यह एक ऐसी एक्सरसाइज है जो आपके पूरे शरीर को व्यस्त रखती है। साथ ही महज एक मिनट रस्सी कूदने से आप बहुत सी कैलोरीज भी जला लेते हैं। इसके अलावा रस्सी कूदने के लिए ना तो आपको अधिक समय की जरूरत है और ना ही किसी भारी इक्विपमेंट की। केवल रस्सी ले और शुरू हो जाएं।

वर्कआउट बैंड

अगर आप अपने पेट को पूरी तरह फ्लैट रखना चाहते हैं तो इसके लिए कई एक्सरसाइज को बेहतर बनाने के लिए आप वर्कआउट बैंड का उपयोग कर सकते हैं। वर्कआउट बैंड के साथ स्क्वाट्स करना और लेट कर साइकलिंग करना आपके कोर को मजबूत करता है, साथ ही यह पेट पर जमी हुई अतिरिक्त चर्बी को कम करने का कार्य करता है। इसके अलावा अगर आप एक फ्लैट पेट चाहते हैं तो आप रेजिस्टेंस ट्यूब का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

सर्किट ट्रेनिंग

एक फ्लैट पेट और मजबूत कोर हासिल करने के लिए आप सर्किट ट्रेनिंग को आजमा सकते हैं। आपको बता दें कि इस ट्रेनिंग के दौरान व्यक्ति अपने पूरे शरीर का उपयोग करता है। इसमें आप पुश अप्स , लंजेस, जैसे व्यायाम करते हैं। आप एक बार में हर एक्सरसाइज के 15 रैप निकाले। इससे पहले आप एक मिनट रस्सी कूदें और फिर इन व्यायामों को दोहराएं। इसके जरिए आप बहुत आसानी से 500 से 600 कैलोरी, महज एक सप्ताह में ही जला सकते हैं।

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info