दर्द और पीड़ा में क्या अंतर है?pregnancytips.in

Posted on Fri 11th Nov 2022 : 09:23

दर्द और पीड़ा पीड़ित के बीच में अंतर दर्द और पीड़ा हमारे जीवन के अभिन्न अंग हैं, और हम यह मानते हैं कि ये दोनों एक ही हैं और एक ही बात है। वास्तव में, अधिकांश शब्दों का प्रयोग उसी सांस में होता है जैसे कि वे समानार्थी हैं दुनिया भर में दर्द और पीड़ा का अस्तित्व नास्तिक कहता है कि भगवान मौजूद नहीं है हालांकि, दर्द और दुख की उपस्थिति के कारण भगवान के अस्तित्व को नकारने से ये समस्याएं हमारे बीच से दूर नहीं करती हैं। हम इस प्रश्न का उत्तर देने की कोशिश नहीं करेंगे, लेकिन निश्चित रूप से दर्द और हमारे द्वारा किए गए पीड़ा के बीच अंतर करने का प्रयास करें।

दर्द

यदि आप सिरदर्द का अनुभव कर रहे हैं, तो आप कुछ दर्द के तहत स्पष्ट रूप से आ रहे हैं। दर्द, शरीर में सिर या किसी अन्य भाग में चाहे संख्या एक कारण है कि लोग डॉक्टरों से परामर्श करने जा रहे हैं। इन दर्द से राहत पाने के लिए लोग ओटीसी ड्रग्स और डॉक्टरों द्वारा निर्धारित दवाएं लेते हैं। ये दर्द, जब वे क्रोनिक हो जाते हैं, तब तक शारीरिक नहीं होते हैं क्योंकि वे लोगों के जीवन के हर पहलू को प्रभावित करना शुरू करते हैं। एक बौद्ध कह रहा है कि दर्द अनिवार्य है, लेकिन दुख वैकल्पिक है। ऐसा तब होता है जब हमारे दर्द हमारी भावनाओं, रिश्ते, हमारे काम और हमारे कौशल को प्रभावित करने लगते हैं जो हमें मनोवैज्ञानिक रूप से पीड़ित करते हैं।

पीड़ित

बेशक, जब लोग बहुत दर्द करते हैं, तब लोग पीड़ित होते हैं हालांकि, किसी भी शारीरिक दर्द के बिना पीड़ित होना संभव है, यह भी दर्द महसूस करता है, लेकिन बिल्कुल भी पीड़ित नहीं है। कुछ लोग हमें अपमान करते हैं या कुछ कहती हैं कि एक बार हमारी भावनाओं को चोट पहुंचाई जाती है और हम आने वाले लंबे समय तक पीड़ित हैं। हमें कोई दर्द महसूस नहीं है, लेकिन हम भावनात्मक और मानसिक रूप से पीड़ित हैं। लेकिन अगर आप जीवन में आगे बढ़ते हैं और दूसरों को क्या कहते हैं या आपके बारे में सोचते हैं, तो आप को कंधों पर सामान ले जाने की तुलना में बहुत कम संभावनाएं हैं।

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info