पीरियड के कितने दिन बाद संबंध बनाने से लड़का पैदा होता है?pregnancytips.in

Posted on Tue 11th Oct 2022 : 14:00

अगर आप नॉर्मली कंसीव नहीं कर पा रही हैं या जल्‍दी कंसीव करने के लिए अपने ओवुलेशन के दिनों के बारे में जानना चाहती हैं तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें। अपने ओवुलेशन पीरियड के बारे में जानकर आप सही समय पर सेक्‍स कर के प्रेगनेंट हो सकती हैं।


गर्भावस्था और बच्चे का जन्म लोगों में अलग-अलग प्रतिक्रियाएं पैदा कर सकता है, जिनमें खुशी और संदेह जैसी आशंका शामिल है। यह ज्यादातर गर्भावस्था के समय पर निर्भर करता है - कुछ महिलाएं बच्चे होने की ज़िम्मेदारी लेने के लिए वित्तीय और व्यक्तिगत रूप से काफी सहज हो सकती हैं, जबकि कुछ महिलाएं इस ज़िम्मेदारी को उठाने से पहले थोड़ा इंतजार करना पसंद कर सकती हैं।
चाहे आप गर्भधारण करना चाहती हैं या गर्भाधान को रोकना चाहती हैं, कुछ भी करने के लिए सही समय पर ही सब कुछ निर्भर करता है। यहां, हम चर्चा करने जा रहे हैं कि आपके पीरियड्स के बाद कौन सा समय गर्भवती होने के लिए सही है।

आजकल के मॉर्डन युग में नवविवाहित जोड़े अक्सर क्वालिटी टाइम बिताने की वजह से फैमिली प्लानिंग कुछ सालों बाद करना प्रिफर करते हैं। ऐसे में वे अक्सर सुरक्षित यौन संबंध बनाने में विश्वास रखते हैं और इसका आनंद भी लेते हैं। लेकिन जब वह अपने घर में नए मेहमान को लाने की तैयारी करते हैं तो अक्सर गर्भधारण के सही समय और सही तरीकों के बारे में भी सवाल पूछते हैं, जिसका जवाब लेकर आज हम आए हैं।

गर्भावस्था या गर्भाधान कैसे होता है?
गर्भावस्था तब होती है जब एक शुक्राणु एक ऐग सेल को फर्टिलाइज़ करता है और फर्टिलिस ऐग गर्भाशय में प्रत्यारोपित हो जाता है। ऐसा करने के लिए, शुक्राणु सेल को योनि से और गर्भाशय ग्रीवा के माध्यम से फैलोपियन ट्यूब में जाना चाहिए। फर्टिलाइजेशन के बाद, ऐग सेल फैलोपियन ट्यूब के माध्यम से अंडाशय से गर्भाशय तक जाती है। यहां, यह खुद को गर्भाशय के अस्तर से जोड़ता है।

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info