पीरियड ब्लड कलर ब्राउन इसका क्या मतलब है?pregnancytips.in

Posted on Fri 11th Nov 2022 : 09:34

ब्लड के कलर में बदलाव महिला की डाइट, उम्र, लाइफस्टाइल और वातावरण पर भी डिपेंड करता है. हालांकि, इन्फेक्शन, प्रेगनेंसी और कुछ चुनिंदा केसस में सर्वाइकल कैंसर की वजह से खून के रंग में बदलाव और अनियमित ब्लीडिंग की समस्या होती है.
महिलाओं को हर महीने पीरियड्स (Monthly periods) से गुजरना पड़ता है, कई बार पीरियड के दौरान निकलने वाले ब्लड (Vaginal bleeding) का कलर अलग-अलग होता है. दरअसल, खून के रंग में ये बदलाव आपके स्वास्थ्य को लेकर एक जरूरी संकेत होता है, जिस पर ध्यान देने की जरूरत है. हर महीने हार्मोन चेंज (hormones change) होने की वजह से ब्लड का टेक्सचर और कलर बदलता रहता है. ब्लड के कलर में बदलाव महिला की डाइट, उम्र, लाइफस्टाइल और वातावरण पर भी डिपेंड करता है. हालांकि, इन्फेक्शन, प्रेगनेंसी और कुछ चुनिंदा केसस में सर्वाइकल कैंसर (Cervical Cancer) की वजह से खून के रंग में बदलाव और अनियमित ब्लीडिंग (Irregular Bleeding) की समस्या होती है. आइए जानते हैं कि पीरियड के दौरान ब्लड का कौन का रंग क्या संकेत देता है.
ब्राउन

ब्राउन कलर का ब्लड आपके पीरियड के शुरुआती दिनों में या फिर आखिरी दिनों में आता है. यह बताता है कि आपका खून पुराना हो चुका है, ऐसी स्थिति में घबराने वाली बात नहीं है.

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info