पीरियड्स के दौरान अगर आप किसी को किस करते हैं तो क्या होता है?pregnancytips.in

Posted on Fri 11th Nov 2022 : 09:23

Period में Lip Kiss करने से क्या होता है – Kiss करना चाहिए या नहीं, फायदे, पढ़े यहां पर !

इस Article में हम जानेंगे की Period Me Lip Kiss Karne Se Kya Hota Hai और Period Me Lip Kiss Karna Chahiye Ya Nahi इस संबंध में विस्तार पूर्वक और बेहद ही रोचक जानकारी आपके साथ साझा करेंगे. इस पोस्ट के जरिए हम यह भी पता लगाएंगे की लड़कियों को kiss करने के क्या फायदे होते है और periods के दौरान महिलाओं को किन-किन बातों का महत्वपूर्ण बातों का ख्याल रखना चाहिए.

इन सभी बातों को और भी विस्तार से जानने के लिए चलिए शुरू करते है आज का हमारा यह लेख Period Me Lip Kiss Karne Se Kya Hota Hai. आशा करते हैं, आप पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ेंगे.

पीरियड में किस करने से क्या होता है : Periods के दौरान Kiss करने से महिलाओं को स्वाथ्यवर्धक फायदे होते है. असल में Kiss करना Couple की इच्छा के ऊपर निर्भर करता है. इसलिए इसके फायदे और नुकसान ऊंगलियों पर गिना पाना थोड़ा मुश्किल है. लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि, महिलाओं को उसके Periods के दौरान Kiss करना बेहद ही फायदेमंद होता है.

Kiss करने से महिलाओं की Blood Vessels चौड़ी हो जाती है. जिसके कारण महिलाओं के शरीर के रक्त धमनिया सुचारू रूप से कार्य करने लगती है. उन्हें Period Cramps यानी दर्द से राहत मिल जाती है. यदि आप भी अपने Couple को Periods के दौरान Kiss करना चाहते है तो उसमे कोई नुकसान की बात नही है. यह आप दाेनों के बीच प्यार पर निर्भर करता है.

Kiss का संबंध केवल Couples के प्रेम को नहीं दर्शाता बल्कि Kiss करने करने से इंसान में रोग प्रतिरोधक क्षमता का विकास होता है. Kiss एक तरह की Personal Feeling है जो किसी पर प्यार आने पर ही जाती है लेकिन इसका मतलब यह नहीं की Kiss सिर्फ Couple के बीच हो तभी उसका लाभ मिलता है.

जब एक मां अपने शिशु को Kiss करती है तो भी उसका भी असर होता है. लेकिन उस हद तक नहीं हो पाता जितना कि, एक Couple के बीच Kiss (चुंबन) करने से होता है. दोनों के प्यार जताने के तरीके में काफी अन्तर होता है. जिसके कारण हमारे शरीर के Good Hormones अपनी क्रिया करते है. Kiss हमारे Mantle और Physical दोनों ही स्वास्थ के लिए बहुत फायदेमंद होती है.

कई लोंगो को लगता है की इस दौरान Kiss करने से प्रेगनेंसी के समय उन्हें तकलीफ हो सकती है जबकी ऐसा नही है. Period में Kiss करने का कोई सम्बन्ध प्रेगनेंसी से नही होता बल्कि यह महिलाओं के लिए बहुत फायदेमंद होता है.

यदि आप रजस्वला के समय Kiss करते है तो महिलाओं को दिल से संबंधित कोई बीमारियां नहीं होती. तमाम शोध में यह बात सामने आई है कि, Kiss करने से Cholesterol नियंत्रण यानी की संतुलन में रहता है और हमारे Good Hormones भी ठीक तरह से क्रिया करने लगते हैं.
लड़कियों को किस करने से क्या फायदा होता है

लड़कियों को Kiss करने से लड़का और लड़की दोनों को ही स्वाथ्य लाभ पहुंचते है. चुंबन की क्रिया करना दोनों की इच्छा शक्ति पर निर्भर करता है. कि वह अधरों पर चुंबन करना चाहते हैं या नहीं चाहते है. जब कोई Couple Kiss करता है तो उसके बाद उन्हें खुद ही शरीर में हो रहे परिवर्तन का अंदाजा लग जाता है. हमारे द्वारा पोस्ट के जरिए आपकों एक क्रमबद्ध तरीके से चुंबन के विभिन्न फायदों के बारे में बताया है जो आपकों जरुर पढ़ना चाहिए.

Kiss करने से हमारे शरीर की इम्युनिटी बढ़ती है. यह हमारे पाचन तंत्र को सुधार करता है. आपने देखा होगा की Kiss करने के बाद आपकों अचानक से भूख लगने लगती है उसका यदि कारण है की हमारी पाचन प्रक्रिया अपना कार्य करने लगी है.
kiss करने से हमारे शरीर के Good Hormones सुचारू हो जाते है. हमें नकारात्मक भावनाओं से दूर कर देते है. ऐसा करने से हमारे चहरे पर भी उसका निखार दिखने लगता है.
Kiss की वजह से हमे मानसिक तनाव से शांति मिलती है और मष्तिस्क में रक्त का संचार भी बढ़ने लगता है.
यदि आप अच्छी तरह से Kiss कर पाते है तो आपकी उर्म आपके चहरे पर नज़र नही आती और आप लम्बे समय तक जवान दिखाते है.

Period Me Lip Kiss Karne Se Kya Hota Hai

पीरियड में लिप किस करने से क्या होता है: Periods के दौरान Lip Kiss करने से Couples मुंह में लार तेजी से बनने लगती है. जिसके कारण महिलाओं का पाचनतंत्र ठीक तरह से कार्य करने लगता है. रजस्वला के दौरान Cramps में भी राहत मिलती है. इसके अलावा महिलाओं का ब्लड प्रेशर भी नियंत्रित हो जाता है.

दरसल Kiss करने जो Blood Vessels चौड़े हो जाते है. रक्त धमनियां सुचारू हो जाती है.इस कारण महिलाओं के Good Hormones में भी बढ़ोतरी होती है.Period के दौरान Lip Kiss करने के और भी कई सारे फायदे होते है. हमारे द्वारा एक सूचीबद्ध तरीके से नीचे बताएं गए हैं इन फायदों को आपकों भी जरुर पढ़ना चाहिए –

Periods के दौरान Lip Kiss करने से महिलाओं को दिल की बिमारियों से राहत मिलती है.
Periods में होने वाले Cramps से भी उन्हें मुक्ति मिलती है.
यदि किसी महिला को ब्लड प्रेशर की समस्या रहती है तो Kiss करने से उनका ब्लड प्रेशर भी नियंत्रण में आजाता है.
केवल महोलाओं का ही नही बल्कि पुरुषों का इनुनिटी सिस्टम भी मजबूद होता है.
Periods में Lip Kiss करने से मानसिक शांति मिलती है.

आपको यह बात जानकर हैरानी हो सकती है की 2014 में एक रिसर्च में ऐसा बताया गया है की जो Couple Lip Kiss करते है उन्हें बिमारियों का खतरा कम हो जाता है. ऐसा इसलिए होता है क्यों की Lip Kiss के दौरान Couples की लार एक दुसरे के अन्दर Transfer हो जाती है.

जिससे उनकी पाचन प्रक्रिया ठीक रहती है और इमुनिटी मजबूत हो जाती है. जबकि लार के साथ Couple अपने अन्दर कीटाणुओं का भी Transfer कर लेते है परंतु जैसे ही सामने वाले के कीटाणु अपने अन्दर आते है तो हमारा शरीर तुरंत ही उसकी Antibodies बनाना शुरू कर देता है जिससे शरीर में बिमारी फैलने का खतरा बहुत कम हो जाता है.
Period Me Lip Kiss Karna Chahiye Ya Nahi

पीरियड में लिप किस करना चाहिए या नहीं: Periods के दौरान ज्यादातर महिलाओं का मानसिक स्वास्थ खराब रहता है ऐसे में उन्हें Kiss करने से उनका तनाव दूर हो जाता है और उनके शरीर में Good Hormones जाग जाते है. इसलिए महिलाओं को उनके Periods के समय kiss करना फायदेमंद होता है.

उम्मीद करते है आपको हमारी यह पोस्ट Period Me Lip Kiss Karne Se Kya Hota Hai और Period Me Lip Kiss Karna Chahiye Ya Nahi पसंद आई होगी.

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info