प्रेगनेंसी में ब्यूटी टिप्स?pregnancytips.in

Posted on Mon 9th May 2022 : 20:20

गर्भवती महिलाएं गर्भ धारण करने के बाद भी सुंदर और स्टाइलिश लग सकती हैं। इसके लिए प्रैग्नेंट महिलाएं कुछ असाम टिप्स अपना सकती हैं। इस लेख में कुछ सरल ब्यूटी टिप्स दिए गए हैं।
Beauty tips for pregnancy, beauty tips for pregnant women, beauty tips for pregnant lady, beauty tips for pregnant mothers, best beauty tips for pregnant women, ब्यूटी टिप्स, गर्भवती महिलाओं के लिए ब्यूटी टिप्स, प्रैग्नेंट लेडीज के लिए ब्यूटी टिप्स
beauty tips for pregnant women (pic : Istock)
मुख्य बातें

प्रेग्नेंसी के दौरान, महिलाओं के शरीर में आते हैं कई बदलाव, त्वचा पर भी पड़ता है प्रभाव।

गर्भावस्था में अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज रखें, डॉक्टर की सलाह से आप लोशन, क्रीम या मॉइश्‍चराइजर का उपयोग करें।

स्टाइलिश दिखने के लिए गर्भवती महिलाएं अपना हेयर कट करवा सकती हैं इसके साथ वह स्टाइलिश और कम्फर्टेबल कपड़े पहन सकती हैं।

किसी भी महिला के लिए मां बनने की खुशी से ज्यादा और कोई खुशी अनमोल नहीं होती है। प्रेग्नेंसी से दौरान शरीर में कई बदलाव आते हैं जिसका असर त्वचा पर भी देखने को मिलता है। गर्भ धारण करने से लेकर बच्चे को जन्म देने तक एक महिला के शरीर में मौजूद हारमोंस की मात्रा में उतार-चढ़ाव आता रहता है और त्वचा इन बदलाव का संकेत देती है। इससे आपको डरने की आवश्यकता नहीं है। अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए आप कुछ सरल उपाय कर सकती हैं जो आपकी त्वचा को कोमल, चमकती और दमकती बनाएंगे।

यहां जानें, प्रेग्नेंसी के दौरान कौन से उपाय रहेंगे आपके लिए मददगार - How to take care of beauty during pregnancy

उचित मात्रा में पिएं पानी

डॉक्टर्स का मानना है कि एक गर्भवती महिला के लिए उचित मात्रा में पानी पीना बेहद आवश्यक होता है। त्वचा की प्राकृतिक सुंदरता और चमक को बरकरार रखने कि लिए अपने शरीर को हमेशा हाइड्रेट रखें।

वर्कआउट को कभी ना कहें ना

प्रेग्नेंसी के दौराण, मैटरनिटी योग और मेडिटेशन करते रहें। याद रहे आपको योग और व्यायाम प्रशिक्षक के नजरों के सामने करना है। योग, व्यायाम और मेडिटेशन के वजह से आपका स्ट्रेस जाएगा और अपकी त्वचा फ्रेश महसूस करेगी।

ऐसे मिलेगा मुहांसों से छुटकारा

अगर आपके चेहरे पर मुहांसे हैं तो दिन में दो बार अपनी त्वचा को क्लींजर से साफ करें लेकिन ध्यान रहे की आपको हार्ड टॉवल का उपयोग नहीं करना है। इस दौरान स्क्रब ना करें और बिना ऑयल वाले मॉइश्‍चराइजर और मेकअप का इस्तेमाल करें।

हाथों और पैरों का ऐसे रखें ध्यान

मैनीक्योर और पैडीक्योर हाथों और पैरों के लिए बेस्ट है। हारमोन में बदलाव के कारण आपके पैर फट सकते हैं और हाथ ड्राई हो सकते हैं, इसीलिए मैनीक्योर और पैडिक्योर करवाएं।

बालों को दें नया लुक

स्टाइलिश लगने के लिए आप अपने बालों को नया लुक दे सकती हैं। लेकिन कलरिंग और स्ट्रेटनिंग से दूर रहें क्योंकि इसका प्रभाव आपके गर्भस्थ शिशु पर पड़ सकता है।

अपना स्‍टाइल करें चेंज

प्रेग्नेंसी के दौरान, महिलाओं के कपड़े टाइट हो जाते हैं, इसलिए आपको अपने लुक में बदलाव लाना चाहिए। इस समय आपको कम्फर्टेबल कपड़े पहनने चाहिए।

स्ट्रेच मार्क्स को ऐसे करें दूर

प्रेग्नेंसी के दौरान, स्ट्रेच मार्क्स होना आम बात है। अपनी त्वचा को हमेशा मॉइश्‍चराइज रखें। डॉक्टर की सलाह से आप लोशन, मॉइश्‍चराइजर और क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं।

solved 5
wordpress 2 years ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info