प्रेगनेंसी में सिलाई मशीन चलाने से क्या होता है?pregnancytips.in

Posted on Fri 11th Nov 2022 : 09:23

प्रेगनेंसी में सिलाई मशीन चलाना चाहिए या नहीं – सम्पूर्ण जानकारी

प्रेगनेंसी में सिलाई मशीन चलाना चाहिए या नहीं – सम्पूर्ण जानकारी – महिलाओं के लिए प्रेगनेंसी का समय बहुत ही नाजुक माना जाता हैं. अगर इस समय के दौरान अपनी सेहत का ध्यान न रखा जाए. तो गर्भ में पल रहे शिशु की सेहत पर बुरा असर पड़ सकता हैं. इसलिए काफी महिलाएं इस समय के दौरान अपनी हेल्थ का अधिक ध्यान रखती हैं.

इस समय आपको डॉक्टर के द्वारा भी अधिक से अधिक समय आराम करने की और घर के कुछ काम नहीं करने की सलाह दी जाती हैं. लेकिन फिर भी कुछ महिलाएं घर के सभी काम करती हैं. इससे शिशु और माँ दोनों की सेहत पर बुरा असर पड़ सकता हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की प्रेगनेंसी में सिलाई मशीन चलाना चाहिए या नहीं तथा प्रेगनेंसी में करेला खाना चाहिए या नहीं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.
प्रेगनेंसी में सिलाई मशीन चलाना चाहिए या नहीं

जी हां, आप प्रेगनेंसी में सिलाई मशीन चला सकते हैं. लेकिन अगर आपने डॉक्टर से कंसल्ट किया हैं. और आपकी सेहत को देखते हुए डॉक्टर ने ऐसे काम करने के लिए मना किया हैं. तो आपको प्रेगनेंसी में सिलाई मशीन नहीं चलाना चाहिए.

अगर आपके डॉक्टर ने आपकी सेहत को देखते हुए. ऐसे काम करने की मंजूरी दी हैं. फिर भी ऐसे काम बहुत ही ध्यान पूर्वक करने चाहिए. अगर आप प्रेगनेंसी के दौरान सिलाई मशीन चलाते हैं. तो नीचे दी गई बातों को ध्यान में रखे.

अगर आपके डॉक्टर ने पूर्ण रूप से बेड रेस्ट करने की सलाह दी हैं. तो आपको सिलाई मशीन बिलकुल भी नहीं चलानी चाहिए.
अगर आप नार्मल हैं. और आपके डॉक्टर ने ऐसे काम करने के लिए कहा हैं. तो आप सिलाई मशीन चला सकती हैं.
अगर आप प्रेगनेंसी में सिलाई मशीन चलाते हैं. तो लंबे समय तक एक ही जगह बैठ कर सिलाई मशीन न चलाए. एक लिमिट में ही सिलाई मशीन चलानी चाहिए.
अगर आप लंबे समय तक सिलाई मशीन चलाते हैं. तो आपके पेट और कमर पर अधिक वजन पड़ता हैं. जिस कारण आपको कमर दर्द और पेट में पल रहे शिशु पर भी असर पड़ सकता हैं.
सिलाई मशीन अधिक समय तक चलाने से आपके पैरो पर भी असर पड़ सकता हैं. जो आपके लिए नुकसानदायी हो सकता हैं.

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info