बच्चे को गोरा करने के लिए कौन सी क्रीम लगाएं?pregnancytips.in

Posted on Wed 19th Oct 2022 : 10:49

बेबी बच्चो को गोरा करने की क्रीम (Top 5 बेस्ट Cream)
Baby Bachho Ko Gora Karne Ki Cream

Baby Bachho Ko Gora Karne Ki Cream अपने बच्चो को हर कोई गोरा करना चाहता है. या हर किसी की इच्छा रहती है की अपना बच्चा सबसे सुंदर दिखाई दे. तो आज हम आपको एसी क्रीम के बारे में बताने जा रहे है. जिनकी मदद से हर कोई अपने बच्चो को सुंदर और गोरा बना सकता है। ये वह क्रीम है जिनके इस्तेमाल से बेबी बच्चो की त्वचा को कोई नुक्सान भी नहीं होता. और जल्दी ही उनका रंग गोरा होने लगता है. Baby Bachho Ko Gora Karne Ka Tarika की बात करे तो. हमारे द्वारा बताई गई सभी क्रीम बाजार में आसानी से मिल जाती है. या फिर ऑनलाइन भी इन्हें खरीद सकते है.

हर व्यक्ति में मेलेनिन नाम का घटक मौजूद होता है और यह जींस पर भी निर्भर करता है. अगर किसी के शरीर में मेलेनिन की मात्रा अधिक होती है. तो उसकी संतान का कलर काला होता है. और यदि इसकी मात्रा कम होती है तो बच्चों का रंग गोरा होता है. इसके अलावा मां-बाप के कलर अर्थात जींस का अत्यधिक फर्क पड़ता है. जिससे ज्यादातर बच्चे अपने मां बाप से मिलते जुलते ही पैदा होते हैं.

लेकिन आज की इस पोस्ट में हम आपको Baby ko gora karne wali cream के बारे में बताएंगे इसके साथ ही Baby ke liye best face cream के बारे में भी बताएंगे. जिनके इस्तेमाल से कोई भी अपने बच्चों को गोरा कर सकते हैं.

वैसे तो भगवान के द्वारा दिया गया रूप ही हमेशा रहता है. लेकिन कुछ सावधानी, प्रयोग और क्रीम के माध्यम से भी bacchon ko gora किया जा सकता है.
Baby Bachho Ko Gora Karne Ki Cream

वैसे तो Bacchon ko gora Karne Ka Tarike आपको कई सारे मिल जाएंगे. लेकिन हम आपको ऐसी क्रीम के बारे में बताएंगे जिन से छोटे बच्चों को कोई नुकसान भी नहीं होगा और बच्चे आसानी से गोरे भी हो जाएंगे.

1.Himalaya Baby Cream

हिमालया कंपनी की इस क्रीम में जड़ी बूटियों की शक्ति मौजूद है। इसके अलावा इसमें विटामिन ई के गुण मौजूद होने से बेबी बच्चों की त्वचा के लिए काफी लाभदायक है. और नद्धपान के गुण होने से यह त्वचा को नरम और कोमल बानाती है. यह क्रीम आपको बाजार में या ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर आसानी से मिल जाती है. या फिर आप अमेज़न से यहां से भी खरीद सकते है.
2. Johnson’s Baby Milk and Rice Cream

जॉनसंस कंपनी की यह क्रीम Baby Bachho Ko Goraa Karne Ki Achhi Cream है. इस क्रीम में मौजूद अनेक गुणकारी तत्व Baby Bachho की त्वचा के लिए लाभदायक होता है.

इस क्रीम में मिल्क प्रोटीन और विटामिंस होने के कारण यह बच्चों को गोरा।करने के लिए सबसे बेस्ट क्रीम है.

इसको लगाने से बच्चों को कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होता। और बच्चे आसानी से जल्दी गोरे हो जाते हैं. यह क्रीम बाजार में भी मिल जाती है. और ऑनलाइन शौपिंग साईट में भी आसानी से मिल जाती है. Amazon पर इसकी रेट देखने के लिए नीचे से भी देख सकते है या खरीद सकते है.
बेबी बच्चो को गोरा करने की क्रीम

3. Baby Dove Rich Moisture Nourishing Baby Lotion

डव कंपनी की यह क्रीम बेबी बच्चों की त्वचा के लिए काफी फायदेमंद है। इस क्रीम के निरंतर इस्तेमाल करते रहने से बेबी बच्चों का रंग जल्दी साफ होता है।

दाग धब्बों को भी दूर करता है। त्वचा के विशेषज्ञों द्वारा इसे प्रमाणित किया है। यह 24 घंटों तक बच्चों की त्वचा की देखभाल करती है.

यह लोशन आपके बच्चे की सूखी त्वचा को सोख लेता है।और त्वचा को चमकदार बनाए रखती है. यह क्रीम बाज़ार में आपको आसानी से मिल जाती है।

या ऑनलाइन भी इसे खरीद सकते हो. या नीचे क्लिक करके भी आसानी से खरीद सकते हो।
4. Mamaearth Milky Soft Natural Baby Face Cream for Babies

बेबी बच्चों की नाजुक और कोमल त्वचा की देखभाल के लिए यह क्रीम काफी लाभदायक है। यह क्रीम तीव्रता से बच्चों की सूखी त्वचा को मॉइस्चराइज़ करती है। इस क्रीम में ओट का आटा, दूध, प्रोटीन और लेवेंडर ऑइल के साथ मिलकर त्वचा को काफी नरम और गोरा बनाती है. इसके इस्तेमाल से त्वचा पूरी तरह सुरक्षित रहती है. इस क्रीम को खरीदने के लिए नीचे से भी देख सकते हैं।
5.Sebamed Baby Cream Extra Soft

बेबी बच्चों की कोमल स्किन को सांवली होने से बचाती है। इस क्रीम को दिन में कम से कम दो बार लगाएं। यह क्रीम हानिकारक तत्वों से बचाती है। और अधिक समय तक गोरा बनाए रखती है। यह क्रीम आपको ऑनलाइन आसानी से मिल जाएगी या आप नीचे से भी इसे खरीद सकते हैं।

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info