शुक्ल पक्ष में गर्भाधान?pregnancytips.in

Posted on Tue 10th Mar 2020 : 13:50

हर दम्पति की इच्छा होती है कि उन्हें इच्छानुसार यथासमय पर एक पुत्र की प्राप्ति हो लेकिन वर्तमान कलिकाल में संतान उत्पत्ति में भी नाना प्रकार की समस्याएं देखने को मिल रही हैं। आज के इस विकराल कलिकाल में समय बहुत भयंकर रूप से अपना प्रकोप दिखा है।

ऐंसे भयंकर समय में जीवन में समस्याओं का अन्त कंहीं नहीं दिख रहा है। किसी की संतान नहीं, किसी की शादी नहीं, किसी को रोग, किसी को शोक आदि नाना प्रकार की समस्याएं वर्तमान में बढती जा रही हैं।

जी हाँ, आज के इस आर्टिकल में हम आपको- शुक्ल पक्ष में पुत्र प्राप्ति के उपाय बता रहे हैं। यदि किसी को पुत्र प्राप्ति नहीं हो रही हो तो आज का यह आर्टिकल उनके लिए विशेष महत्वपूर्ण एवं‌ सहायक होने वाला है।

आइये, जानते हैं- पुत्र न होने के कारण व शुक्ल पक्ष में पुत्र प्राप्ति के उपाय आदि। सबसे पहले यंहा हमारे दर्शकों‌ द्वारा कुछ महत्वपूर्ण सवाल पूछे गये हैं, जिनका उत्तर सहित जवाब यंहा दिया गया है।

कृष्ण पक्ष में लड़का होता है या नहीं

कृष्ण पक्ष अथवा शुक्ल पक्ष, दोनों में ही पुत्र प्राप्ति हो सकती है। यह जरूरी नहीं कि केवल शुक्ल पक्ष में ही पुत्र प्राप्ति होती है या कृष्ण पक्ष में ही पुत्र प्राप्ति होती है। दोनों ही पक्ष में पुत्र प्राप्ति हो सकती है।


किस पक्ष में लड़का पैदा होता है

कृष्ण पक्ष व शुक्ल पक्ष दोनों में लडका पैदा हो सकता है। इसमें किसी भी प्रकार का कोई प्रतिबंध नहीं है।

पुत्र प्राप्ति के लिए कृष्ण पक्ष या शुक्ल पक्ष

पुत्र प्राप्ति के लिए कृष्ण पक्ष एवं शुक्ल पक्ष दोनों ही शुभ फलदायक एवं अच्छे हैं। विशेष रूप से शुक्ल पक्ष पुत्र प्राप्ति हेतु अत्यन्त प्रभावशाली माना जाता है।

कृष्ण पक्ष में पुत्र प्राप्ति के उपाय

कृष्ण पक्ष में पुत्र प्राप्ति हेतु विभिन्न प्रकार के उपाय किए जा सकते हैं। इन उपायों में कुछ उपाय आध्यात्मिक, आधिभौतिक आदि किसी भी प्रकार से हो सकते हैं।


पुत्र प्राप्ति के लिए कौन सा व्रत करना चाहिए

पुत्र प्राप्ति के लिए विशेष व्रत रखने चाहिए। करवा चौथ व्रत, पुत्रेष्टि यज्ञ आदि से शीघ्र ही पुत्ररत्न की प्राप्ति होती है।


पुत्र प्राप्ति के उपाय मंत्र

पुत्र प्राप्ति के लिए वेदों में एवं पूजन कर्मकाण्ड में विभिन्न प्रकार के मंत्रों का उपयोग किया जाता है।


पुत्र प्राप्ति के आयुर्वेदिक उपाय

पुत्र कामना की इच्छा वाले हर दम्पति को पुत्र प्राप्ति के लिए हर संभव प्रयास अवश्य करना चाहिए।

शुक्ल पक्ष में पुत्र प्राप्ति के उपाय - चमत्कारिक उपाय -

शुक्ल पक्ष में पुत्र प्राप्ति के लिए विभिन्न प्रकार के उपाय एवं अनुष्ठान, व्रत आदि करने चाहिए। भगवान शंकर का यथाशक्ति प्रतिदिन अभिषेक करें। शीघ्र पुत्रप्राप्ति की कामना वाले लोग भगवान के पूजा के साथ साथ आहार व्यवहार का भी विशेष ध्यान रखें। शुक्ल पक्ष अथवा कृष्ण पक्ष, किसी भी समय किसी भी पक्ष में पुत्र प्राप्ति के निम्न उपाय एवं बातों का विशेष ध्यान रखें। Putra Prapti Ke Upay

शिव भगवान का अभिषेक करें।
सत्यनारायण की कथा करवाएं।
पत्नी भगवान नारायण की पूजा करे।
पत्नी चन्द्रदेव की पूजा करे।
खान पान का विशेष ध्यान रखें।
गर्भाधान से ही उचित पौष्टिक आहार लें।
दूध, भात, शतावरी चूर्ण आदि लें।

शुक्ल पक्ष में उपरोक्त उपायों को करने से यथाशीघ्र पुत्र प्राप्ति की इच्छा पूर्ण होती है। इसके फलस्वरूप ही विभिन्न मनोरथ सफल होते हैं।

गरुड़ पुराण के अनुसार पुत्र प्राप्ति के उपाय

गरुड़ पुराण में पुत्र प्राप्ति व संतति लाभ हेतु विभिन्न प्रकार के निर्देश व उपाय दिए गये हैं। यदि आप गरड़ पुराण व पुत्र प्राप्ति से संबंधित विस्तृत जानकारी पाना चाहते हैं तो हमें नीचे कमेंट अवश्य करें। धन्यवाद ।



solved 5
wordpress 4 years ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info