सुबह खाली पेट कौन कौन से फल खा सकते हैं?pregnancytips.in

Posted on Mon 10th Oct 2022 : 09:10

प्रेग्नेंसी में सुबह खाली पेट क्या खाएं

प्रेग्नेंसी में सुबह खाली पेट आप फल खा सकते हैं। सुबह खाली पेट में फल खाने से गर्भवती महिलाओं को विटामिन ए, बी, सी, आयरन, कैल्शियम और फाइबर जैसे जरूरी पोषक तत्व मिलते हैं, जो बच्चे और मां दोनों के लिए फायदेमंद होता है। हालांकि आप एक बात का ध्यान रखें कि सुबह खाली पेट में साइट्रस फल जैसे नारंगी, कीवी, नींबू और आंवला इन चीजों का सेवन न करें। इससे एसिडिटी की समस्या हो सकती है और आपको पूरे दिन पेट दर्द और जलन की शिकायत हो सकती है। आप फ्रूट जूस भी पी सकते हैं।
1. केला-
गर्भवती महिलाओं के लिए केला एक सुपरफूड है। ये कैल्शियम और पोटेशियम में उच्च हैं, जो रात में होने वाली पैर की ऐंठन को रोकने में मदद कर सकते हैं। आप अपनी विशिष्ट पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए केले का चयन कर सकती हैं। ध्यान रहे हमेशा पका हुआ केला ही खाएं। यदि आपको गर्भावधि मधुमेह है तो डॉक्टर की सलाह लेकर ही केला खाएं।
2. सेब-
बेदी के अनुसार, “सेब न केवल सुरक्षित फलों में से एक है बल्कि गर्भावस्था में सेवन करने वाले सबसे महत्वपूर्ण फलों में से एक है। यह आपके बच्चे की प्रतिरोधक क्षमता और ताकत को बढ़ाते हैं। यह आपके बच्चे के बड़े होने पर अस्थमा और एक्जिमा के जोखिम को कम करने में मदद करते हैं। सेब पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं और इनमें विटामिन ए, ई, और डी के साथ-साथ जिंक भी होता है।

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info