स्लिम बेल्ट लगाने से क्या होता है?pregnancytips.in

Posted on Fri 11th Nov 2022 : 09:30

यह एक स्ट्रेचेबल बेल्ट होती है। जिसे पेट के चारों ओर बांधा जा सकता है। यह मांसपेशियों को सिकोड़ती है। जिसके प्रभाव से थोड़ी गर्मी उत्पन्न होती है और आप कुछ इंच बैली फैट कम करने में कामयाब हो पाते हैं।

स्लिमिंग बेल्ट के फायदे (Benefits Of Slimming Belt)
1. प्रेगनेंसी के बाद का वेट लॉस करने में मददगार
इस प्रकार की बेल्ट का सबसे अधिक प्रयोग तो पोस्ट प्रेग्नेंसी वेट को कम करने के लिए किया जाता है। प्रेगनेंसी के कारण आपके पेट की स्किन भी थोड़ी ढीली पड़ जाती है और आपका लोअर बेली का वजन बढ़ जाता है। लेकिन अगर आप इस भाग को बेल्ट में लगा करके रखेंगी तो आपको जल्द ही वजन कम कर पाने में बहुत लाभ मिलेगा।

2. आपका पोस्चर इंप्रूव करने में सहायक
यह बेल्ट आपका पोस्चर बेहतर करने में भी मदद कर सकती है और इस प्रकार की बेल्ट ऐसे मैटेरियल द्वारा बनी होती हैं जो नरम होती है। यह आपकी रीढ़ की हड्डी को सीधी रखती है और आपको एक प्रकार का लुम्बर सपोर्ट भी प्रदान करती है। इससे आपकी गर्दन और कमर का दर्द कम होता है।

3. बॉडी को देता है सही शेप और लुक
अगर थोड़ा बहुत फैट है तो आ सकती है आप के काम अगर आपके पेट में थोड़ा सा मोटापा दिखता है तो उसे कम करने के लिए भी यह बेल्ट लाभदायक होती है। क्योंकि कई बार इस प्रकार का फैट ही सबसे अधिक दिखता है और आपके सारे लुक को खराब कर देता है। आपको एक आवर ग्लास शेप देने में मदद करती है इस प्रकार की बॉडी शेप को सबसे सुंदर और आकर्षक माना जाता है। अगर आप एक्सरसाइज और डाइट के साथ साथ इस बेल्ट का भी प्रयोग करेंगी तो बहुत जल्द ही आप इस प्रकार की बॉडी शेप को भी प्राप्त करने में सक्षम हो जाएंगी।

4. कपड़ों के नीचे आसानी से पहन सकते हैं
आप इसे किसी भी समय और कहीं भी पहन सकती हैं। अगर आप इस बेल्ट का प्रयोग करना चाहती हैं तो आपको कपड़ों से जुड़ी कोई समस्या नहीं आएगी। आप इसका प्रयोग कभी भी और किसी भी कपड़ों पर कर सकती हैं।

स्लिमिंग बेल्ट के नुकसान
अगर आप इस बेल्ट का प्रयोग बहुत लंबे लंबे समय तक करती हैं तो इससे आपका ब्लड प्रेशर बढ़ जाता है और आपको सांस लेने में भी दिक्कत महसूस हो सकती है। इसलिए इसका प्रयोग कुछ ही समय तक करने की कोशिश करें।

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info