10 साल के बच्चों के लिए कौन सा शैंपू अच्छा है?pregnancytips.in

Posted on Tue 18th Oct 2022 : 14:59

बच्चों के बालों की देखभाल में उन्हें साफ रखने के साथ-साथ मजबूत रखने और सिर से जुड़े आवश्यक पोषक तत्वों का भी ख्याल रखना होता है। यदि आपको भी अपने बच्चे के लिए सही शैम्पू की तलाश है तो आप दिये गए
1- Sebamed Children’s Shampoo
यह जर्मनी में निर्मित चिकित्सकीय रूप से प्रमाणित क्लींजिंग शैम्पू संवेदनशील और कोमल सिर की त्वचा (scalp) के लिए एक आदर्श शैम्पू है। पीएच 5.5 स्तर के साथ, Sebamed शैम्पू बच्चों के बालों को मुलायम और रेशमी बनाता है। इसमें कैमोमाइल हर्बल अर्क होता है जो एलर्जी को रोकता है। यह अपने अनोखे No-Tears (आँसूमुक्त) फॉर्मूले के कारण आंखों में जलन नहीं करता है। शैम्पू में चीनी आधारित माइल्ड क्लींजर भी होता है जो स्कैल्प को साफ करता है। इसमें इस्तेमाल अवयव Malassezia के विकास को प्रतिबंधित करते हैं जिससे बालों में रूसी यानि डैंड्रफ(dandruff) नहीं पैदा होता। इसके अलावा, बच्चों के बालों के लिए यह सबसे अच्छा शैम्पू है क्योंकि यह लिपिड और नमी के नुकसान को भी कम करता है।
2- Himalaya Gentle Baby Shampoo
Himalaya Gentle Baby Shampoo, अपने “No-Tears” फॉर्मूले के साथ, एक आदर्श विकल्प है क्योंकि यह बच्चों के बालों को प्रभावी ढंग से पोषित, साफ़ और मुलायम रखता है। इसमें काबुली चना, हिबिस्कस (गुड़हल का फूल), धान और खस घास जैसी अनूठी सामग्रियाँ शामिल हैं। काबुली चना बच्चों के बालों को मजबूत, चमकदार व डैंड्रफ मुक्त बनाता है, हिबिस्कस (एक प्राकृतिक कंडीशनर) बालों को मुलायम बनाता है, धान बालों को पोषण देता है और खस घास स्कैल्प से किसी भी फंगस या बैक्टीरिया को दूर करने में मदद करता है।
3- Johnson’s Baby No More Tears Shampoo
बच्चों के पर्सनल केयर उत्पादों के मामले में Johnson एक सुप्रसिद्ध कंपनी है। इसका बेबी शैम्पू हल्का और कोमल होता है जो बच्चों के बालों को मुलायम, चमकदार और प्रबंधनीय बनाता है। नवजात शिशुओं को नहलाने के लिए अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है, और आप इस शैम्पू पर भरोसा कर सकते हैं क्योंकि यह विशेषज्ञों द्वारा परीक्षित, सुरक्षित और रसायन मुक्त होता है। जॉनसन के इस शैम्पू में आर्गन ऑयल और सिल्क प्रोटीन होते हैं, जिससे बच्चों के बाल अधिक चमकदार और रेशमी हो जाते हैं। यह शैम्पू बच्चों की आँखों पर शुद्ध पानी की तरह कोमल होने का दावा करता है। एक दावा यह भी है कि- जॉनसन का प्रत्येक उत्पाद पाँच स्तर की सुरक्षा आश्वासन प्रक्रियाओं से गुजरता है जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि प्रत्येक घटक उपयोग के लिए सुरक्षित हैं।

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info