नारियल का फूल खाने से क्या लड़का पैदा होता है?pregnancytips.in

Posted on Wed 12th Oct 2022 : 12:36

नारियल का बीज खाने से क्या लड़का होता है?

इसे सुनेंरोकेंतथा नारियल का बीज पुत्र का रूप माना जाता है। अगर सही विधि से नारियल के बीज का प्रयोग किया जाए तो निश्चित ही भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त होता है। और भक्तों की मनोकामना पूर्ण होती है। और नि:संतान दंपति को अथवा पुत्र की कामना करने वाले लोगों को पुत्र की प्राप्ति होती है।
कच्चा नारियल खाने के क्या क्या फायदे हैं?
कब्ज से मिलेगी राहत कम फाइबर वाली डाइट अकसर कब्ज का कारण बनती है. लेकिन, अगर आप सोने से पहले नारियल खाते हैं तो ये आपकी कब्ज की समस्या को दूर करने में मदद कर सकता है.
वजन घटाने में मिलती है मदद
त्वचा और बालों के लिए फायदेमंद
आपको बेहतर नींद में मदद करता है
हृदय के लिए फायदेमंद
कच्चा नारियल खाने से क्या क्या होता है?
शरीर को पर्याप्त मात्रा में फाइबर मिलने से आपको कब्ज में राहत मिलेगी.
वजन घटाने में मिलती है मदद कच्चा नारियल (Raw Coconut) कोलेस्ट्रॉल के स्तर को नियंत्रित रखने के लिए जाना जाता है.
त्वचा और बालों के लिए फायदेमंद
आपको बेहतर नींद में मदद करता है
हृदय के लिए फायदेमंद
नारियल के बीज को कब खाना चाहिए?
इसे सुनेंरोकेंलेकिन एक बात का जरूर ध्यान रखे आपको नारियल का बीज सीधा और पूरा निगलना है। भूल से भी चबाना नहीं हैं। जो उपाय हमने आपको बताया है वह आपको सिर्फ सोमवार को ही करना है अगर भूल चूक में आप पूजा पाठ कर ले तो इसे आप शाम को भी कर सकते है।
नारियल खाने से क्या वजन बढ़ता है?
इसे सुनेंरोकें6 नारियल – जी हां, यदि आप इस गलतफहमी में हैं, कि नारियल खाने से वजन पर कोई असर नहीं पड़ता, तो अब जान लिजिए कि नारियल के दूध एवं सूखे नारियल का सेवन आपका वजन बढ़ाने में सहायता करता है।
नारियल का फूल खाने से क्या होता है?
इसे सुनेंरोकेंनारियल के फूल के फायदे इसमें मौजूद एंटीवायरल, एंटीबैक्‍टीरियल, एंटीफंगल और एंटी-परासाइट गुणों के कारण यह आपकी इम्‍यूनिटी को बढ़ाता है जिससे आप बीमारियों से बचे रहती हैं।
2. नारियल का फूल खाने से आपको तुरंत एनर्जी का अहसास होता है क्‍योंकि यह एनर्जी का प्राकृतिक स्रोत है और शारीरिक क्षमता को बढ़ाता है।
3.नारियल बीज खाने से क्या होता है?
इसे सुनेंरोकेंनारियल का बीज खाने से क्या होता है? इससे शरीर को कैल्शियम, लोहा, फास्फोरस और अन्य खनिज तत्व मिलते हैं. प्रतिदिन नारियल के सेवन से मुंह का कैंसर नहीं होता है. साथ ही गर्भवती महिला को नारियल के बीज खिलाने से नवजात शिशु स्वस्थ जन्म लेता है.

नारियल के बीज से पुत्र प्राप्ति कैसे होती है?
इसे सुनेंरोकेंअगर आप भी चाहते है पुत्र प्राप्ति तो सोमवार के दिन आपको नारियल के बीज से एक खास उपाय करना होगा। सोमवार को आप सुबह जल्दी उठे और नहाने के बाद साफ़ – सुथरे कपड़े पहन कर “ॐ नमः शिवाय” मंत्र की एक माल जाप करे। और इसके बाद भगवान शिव से अपने मन की बात या अपनी प्रार्थना मन में करे। अब नारियल को शिवलिंग के पास चढ़ाए।

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info