पीरियड के समय किस करने से क्या होता है?pregnancytips.in

Posted on Wed 12th Oct 2022 : 09:53

Kiss का संबंध केवल Couples के प्रेम को नहीं दर्शाता बल्कि Kiss करने करने से इंसान में रोग प्रतिरोधक क्षमता का विकास होता है. Kiss एक तरह की Personal Feeling है जो किसी पर प्यार आने पर ही जाती है लेकिन इसका मतलब यह नहीं की Kiss सिर्फ Couple के बीच हो तभी उसका लाभ मिलता है.

जब एक मां अपने शिशु को Kiss करती है तो भी उसका भी असर होता है. लेकिन उस हद तक नहीं हो पाता जितना कि, एक Couple के बीच Kiss (चुंबन) करने से होता है. दोनों के प्यार जताने के तरीके में काफी अन्तर होता है. जिसके कारण हमारे शरीर के Good Hormones अपनी क्रिया करते है. Kiss हमारे Mantle और Physical दोनों ही स्वास्थ के लिए बहुत फायदेमंद होती है.

कई लोंगो को लगता है की इस दौरान Kiss करने से प्रेगनेंसी के समय उन्हें तकलीफ हो सकती है जबकी ऐसा नही है. Period में Kiss करने का कोई सम्बन्ध प्रेगनेंसी से नही होता बल्कि यह महिलाओं के लिए बहुत फायदेमंद होता है.

यदि आप रजस्वला के समय Kiss करते है तो महिलाओं को दिल से संबंधित कोई बीमारियां नहीं होती. तमाम शोध में यह बात सामने आई है कि, Kiss करने से Cholesterol नियंत्रण यानी की संतुलन में रहता है और हमारे Good Hormones भी ठीक तरह से क्रिया करने लगते हैं.


लड़कियों को किस करने से क्या फायदा होता है

लड़कियों को Kiss करने से लड़का और लड़की दोनों को ही स्वाथ्य लाभ पहुंचते है. चुंबन की क्रिया करना दोनों की इच्छा शक्ति पर निर्भर करता है. कि वह अधरों पर चुंबन करना चाहते हैं या नहीं चाहते है. जब कोई Couple Kiss करता है तो उसके बाद उन्हें खुद ही शरीर में हो रहे परिवर्तन का अंदाजा लग जाता है. हमारे द्वारा पोस्ट के जरिए आपकों एक क्रमबद्ध तरीके से चुंबन के विभिन्न फायदों के बारे में बताया है जो आपकों जरुर पढ़ना चाहिए.

Kiss करने से हमारे शरीर की इम्युनिटी बढ़ती है. यह हमारे पाचन तंत्र को सुधार करता है. आपने देखा होगा की Kiss करने के बाद आपकों अचानक से भूख लगने लगती है उसका यदि कारण है की हमारी पाचन प्रक्रिया अपना कार्य करने लगी है.
kiss करने से हमारे शरीर के Good Hormones सुचारू हो जाते है. हमें नकारात्मक भावनाओं से दूर कर देते है. ऐसा करने से हमारे चहरे पर भी उसका निखार दिखने लगता है.
Kiss की वजह से हमे मानसिक तनाव से शांति मिलती है और मष्तिस्क में रक्त का संचार भी बढ़ने लगता है.
यदि आप अच्छी तरह से Kiss कर पाते है तो आपकी उर्म आपके चहरे पर नज़र नही आती और आप लम्बे समय तक जवान दिखाते है.

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info