पीरियड खत्म होने के कितने दिन बाद गर्भ ठहरता है?pregnancytips.in

Posted on Mon 13th Apr 2020 : 19:12

माहवारी के कितने दिन बाद गर्भ ठहरता है?

माहवारी के कितने दिन बाद गर्भ ठहरता है?
गर्भधारण करने के लिए आपके मासिक धर्म चक्र (माहवारी) के अनुसार कुछ निश्चित दिन होते हैं जिनमें आप संबंध बनाकर आसानी से गर्भधारण कर सकती हैं। पीरियड्स के बाद प्रेग्नेंट होने के लिए कब बनाने चाहिए संबंध?

जनता से रिश्ता। गर्भधारण करने के लिए आपके मासिक धर्म चक्र (माहवारी) के अनुसार कुछ निश्चित दिन होते हैं जिनमें आप संबंध बनाकर आसानी से गर्भधारण कर सकती हैं। पीरियड्स के बाद प्रेग्नेंट होने के लिए कब बनाने चाहिए संबंध?जानिए माहवारी के कितने दिन बाद गर्भ ठहरता है.
यदि आप सामान्य रूप से गर्भधारण नहीं कर पा रही हैं या जल्द ही गर्भधारण करने के लिए अपने ओवुलेशन दिनों के बारे में जानना चाहती हैं, तो इस लेख को पूरा अवश्य पढ़ें। अपने ओवुलेशन पीरियड के बारे में जानकर आप सही समय पर संबंध बनाकर आसानी से गर्भवती हो सकती हैं। यहां, हम चर्चा करने जा रहे हैं कि आपके पीरियड्स या माहवारी के बाद गर्भवती होने का सही समय कौन सा होता है।
Also Read - सफेद चावल से डायबिटीज के मरीजों को खतरा, ब्लड शुगर लेवल में होता है इजाफा
पीरियड्स खत्म होने के बाद आप कभी भी प्रेग्नेंट हो सकती हैं। वास्तव में, गर्भवती होने में आपकी माहवारी के बाद के 5 दिन और ओव्यूलेशन का दिन शामिल होता है। अगर आप गर्भधारण करने की योजना बना रही हैं तो आपको इस दौरान सप्ताह में दो या तीन बार संबंध बनाए की सलाह दी जाती है। मासिक धर्म के बीच में गर्भवती होने के लक्षण कुछ दिनों बाद तक देखे जा सकते हैं। उदाहरण के लिए, पीरियड्स के 6 दिन पहले और पीरियड्स या माहवारी के 4 दिन बाद को गर्भधारण करने के लिए आदर्श माना जाता है।
हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आप इन्ही कुछ दिन में ही प्रेग्नेंट हो सकती हैं। एक अकेला शुक्राणु महिला के शरीर में पांच दिनों तक जिन्दा रह सकता है। इसलिए, यदि आपने ओवुलेशन के दिन से पांच दिन पहले और बाद में छह दिनों तक असुरक्षित यौन संबंध बनाए हैं, तो एक मौका है कि आप गर्भवती हो सकती हैं।


solved 5
wordpress 4 years ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info