लड़का पैदा कैसे किया जाता है?pregnancytips.in

Posted on Sun 9th Oct 2022 : 18:11

लड़का पैदा करने के लिए क्या करना चाहिए - Ladka Kaise Paida Kare

हम चर्चा करने जा रहे हैं गर्भ में लड़का होने को लेकर, हम चर्चा करने वाले हैं कि --

गर्भ में अगर लड़का होता है तो उसके कौन-कौन से लक्षण नजर आते हैं.
लड़का पैदा करने के लिए क्या करना चाहिए.
गर्भधारण के समय किस प्रकार का आहार ले जिससे लड़का हो.
कौन-कौन सी जड़ी बूटी और अनुपूरक आहार में लड़का पैदा करने में सहायता करते हैं.

लड़का पैदा करने के लिए क्या करना चाहिए - What to do to have a boy

Important Points of Article [Hide]

लड़का होने के लक्षण - Garbh me Ladka Hone ke Lakshan
1. पेट के आकार से जेंडर प्रेडिक्शन
2. गर्भवती महिला की त्वचा से जेंडर प्रिडिक्शन
3. गर्भवती महिला के स्वाद से जेंडर प्रिडिक्शन
4. गर्भस्थ शिशु की धड़कन से जेंडर प्रिडिक्शन
लड़का पैदा करने के लिए क्या करना चाहिए - Garbh me ladka Hone ke Tips
लड़के को गर्भ में धारण करने के लिए आहार - Kya Khaye Garbh me Ladka ho
दोस्तों गर्भ में लड़का हो इसके लिए हमें तैयारी गर्भधाना करने से पहले से ही करनी होती है.
अगर दंपत्ति पहले से ही गर्भाधान कर चुके हैं, तो और वह जानना चाहते हैं कि घर में कौन सा शिशु है, तो उसके लिए कुछ लक्षण नजर आते हैं. जो काफी हद तक आपको इस बात का आईडिया दे सकते हैं, कि आपके घर में कौन सी संतान आने वाली है.
दोस्तों भ्रूण हत्या के उद्देश्य से जेंडर प्रेडिक्शन करना कानूनन जुर्म है इसके लिए जेंडर परीक्षण कराने वाले माता-पिता दोनों के लिए कड़ी सजा का प्रावधान है इसलिए आप भ्रूण हत्या के उद्देश्य से जेंडर परीक्षण बिल्कुल भी ना करें.

जो भी तरीके हम इसमें बता रहे हैं वह कभी भी 100% सही रिजल्ट नहीं देते हैं आप मात्र आइडिया ले सकते हो आप 80 से 90% तक सही-सही पता लगा सकते हैं कि गर्भ में क्या है लेकिन अगर आप यह सोचे कि 100% आप पता लगा लेंगे तो यह आपकी भूल है यहां तक कि अल्ट्रासाउंड से भी 100% सही पता नहीं चलता है.
लड़का होने के लक्षण - Garbh me Ladka Hone ke Lakshan

1. पेट के आकार से जेंडर प्रेडिक्शन
अगर महिला का पेट नीचे की ओर झुका हुआ होता है दोनों तरफ चौड़ाई कम होती है, लेकिन आगे की तरफ ज्यादा निकला होता है. और झुका हुआ होता है जैसा कि आप चित्र में देख पा रहे हैं. यह गर्भ में लड़का होने की निशानी माना जाता है अधिकतर केसेज में ऐसी स्थिति हो तो लड़का ही होता है.

2. गर्भवती महिला की त्वचा से जेंडर प्रिडिक्शन
प्राचीन समय से माना जाता है कि महिला की त्वचा अगर रूखी सूखी हो चेहरा मुरझाया मुरझाया सा लगता है और महिला के हाथ पैर ठंडे और सूखे सूखे से हैं तो यह भी गर्भ में लड़का होने की निशानी होती है.

3. गर्भवती महिला के स्वाद से जेंडर प्रिडिक्शन
अगर महिला गर्भावस्था के दौरान अधिक चटपटा भोजन खाना पसंद करती है तो गर्भ में लड़का होने की संभावना ज्यादा होती है.

4. गर्भस्थ शिशु की धड़कन से जेंडर प्रिडिक्शन
गर्भस्थ शिशु में लड़की के दिल की धड़कन लड़के के दिल की धड़कन से अपेक्षाकृत तेज होती है 10% मामलों में यह उल्टा भी होता है लेकिन 90% मामलों में लड़कों के दिल की धड़कन लड़की के दिल की धड़कन से कम ही होती है अगर धड़कन 140 से ऊपर है तो गर्भ में लड़की होने की निशानी है और 140 से कम है तो गर्भ में लड़का होने की निशानी है लेकिन यह तीसरी तिमाही में ही चेक करें शुरू के महीनों में तो धड़कन हमेशा 140 से ऊपर ही रहती है.
लड़का पैदा करने के लिए क्या करना चाहिए - Garbh me ladka Hone ke Tips
कोई भी लड़का पैदा करने की विधि नहीं है मात्र कुछ तरीके हैं जिन्हें अपनाकर लड़का पैदा करने की संभावना को बढ़ाया जा सकता है इसे ही हम लड़का पैदा करने की विधि कहते हैं.

किसी भी दंपत्ति को चाहिए कि उसे महिला का ओवुलेशन पीरियड का पता हो. ओवुलेशन के समय कोशिश करने पर लड़का होने के चांसेस काफी ज्यादा होते हैं. अगर दंपत्ति ओवुलेशन पीरियड का पता नहीं लगा पा रहे हैं तो इसके लिए मार्केट में ओवुलेशन किट आती है. उसकी सहायता से भी आप इस समय का पता लगा सकते हैं.

मिलन के समय दंपत्ति की पोजीशन भी बहुत महत्वपूर्ण रोल अदा करती है. इसलिए दंपत्ति को इस प्रकार की पोजीशन का चुनाव करना चाहिए, जिससे कि पुरुष का अंश गहराई तक और जल्दी महिला के शरीर में जा सके.

क्योंकि पुत्र प्राप्ति के लिए जिम्मेदार क्रोमोसोम गति में तो तेज होता है, लेकिन वह काफी कमजोर भी होता है. उसकी जीवन शक्ति कम होती है. महिला के शरीर में विषम परिस्थितियां होती हैं, और अंडे तक पहुंचने के मार्ग में उन्हें मारने की कोशिश भी की जाती है. इसलिए जितनी गहराई तक वह जल्दी से पहुंच जाएगा, आगे पहुंचकर पुत्र प्राप्ति को सुनिश्चित कर पाएगा .

पुरुष को चाहिए कि उसका तत्व बलवान रहे.

इसके लिए पुरुष को तामसिक और नशे वाली चीजों का सेवन करना बंद करना होगा.

अपनी कैपेसिटी को बढ़ाने के लिए सुबह शाम योगा और व्यायाम करना भी उचित रहेगा.

पुरुष को चाहिए कि वह ढीले ढाले कपड़े पहने क्योंकि टाइट कपड़ों से गर्माहट रहती है और यह गर्माहट अंडकोष में गर्मी पैदा करती है, जिससे शुक्राणुओं के उत्पादन पर विपरीत असर पड़ता है.
स्त्री और पुरुष दोनों की दिनचर्या नियमित होनी चाहिए खाना सोना सब नियत नियत टाइम पर ही हो यह जरूरी है साथ ही सुबह जल्दी उठना भी जरूरी है.
यह थे कुछ बेटा होने के उपाय या कह सकते हैं कि यह सब उपाय करके बेटा होने की संभावना बढ़ जाती है.
लड़के को गर्भ में धारण करने के लिए आहार - Kya Khaye Garbh me Ladka ho
एल्कलाइन गुणों वाला भोज्य पदार्थ तथा पोटेशियम युक्त आहार पुरुष शुक्राणुओं को स्वस्थ रखने में काफी आवश्यक होता है. इस प्रकार का भोजन करने से गर्भ में पुत्र प्राप्ति की संभावना काफी प्रबल हो जाती है.
पुरुषों को अपने भोजन में ज्यादा कैलोरी वाला भोजन खाना चाहिए. ग्लूकोस की अधिक मात्रा लड़का पैदा करने की संभावना में वृद्धि करती है. इसलिए पुरुषों को चाहिए कि वह अपने भोजन में दूध और दूध से बने खाद्य पदार्थों को अधिकाधिक मात्रा में शामिल करें.
ऑयस्टर, कद्दू और मांस जैसे आहार में ज़िक प्रचूर मात्रा में पाया जाता है. जिंक से भरपूर भोज्य पदार्थ महिलाओं में गर्भधारण की क्षमताओं को भी बढ़ाता है साथ ही साथ यह नर शुक्राणुओं को भी पोषित करता है. इस प्रकार का भोजन पति-पत्नी दोनों के लिए लाभकारी है.
मशरूम भी बहुत ही ज्यादा पौष्टिक भोजन पदार्थ है यह नर शुक्राणुओं की सेहत के लिए बहुत अच्छा माना जाता है इसके अंदर विटामिन डी से ले लिया और पोटेशियम के अलावा और भी बहुत सारे पोषक तत्व पाए जाते हैं.
नींबू प्रजाति के फल जिसमें संतरा अंगूर मौसमी माल्टा इत्यादि आते हैं इनके अंदर विटामिन सी अच्छी मात्रा में पाया जाता है साथ ही साथ anti-oxidant भी होते हैं अगर आप लड़का पैदा करने की इच्छा रखते हैं तो आपको इनका सेवन करना चाहिए.
केले का महत्व वैज्ञानिक ही नहीं धार्मिक भी है कई प्रकार के धार्मिक उपायों में पुरुषों को केले खाने का बृहस्पतिवार की पूजा करने का नियम बताया गया है. असल में केले के अंदर अच्छी मात्रा में पोटेशियम पाया जाता है जो नर शुक्राणुओं को लंबे समय तक जीवित रखने में उनकी शक्ति बढ़ाने में काफी मददगार होता है. इसका उपयोग लगातार करने से पुरुष द्वारा संतान के रूप में पुत्र प्राप्ति की क्षमता बढ़ती है.
दोस्तों अगर आप पुत्र प्राप्ति के उद्देश्य से इन खाद्य वस्तुओं का सेवन करने जा रहे हैं तो आप एक बार अपने डॉक्टर से संबंध में बात जरूर करें.

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info