स्पॉटिंग के बारे में मुझे कब चिंतित होना चाहिए?pregnancytips.in

Posted on Mon 17th Oct 2022 : 09:10

स्पॉटिंग कब चिंता का विषय होता है?

योनि स्पॉटिंग मासिक धर्म होने का एक हिस्सा और पार्सल है, लेकिन यह जानना महत्वपूर्ण है कि यह सामान्य कारणों की तुलना में कुछ अधिक गंभीर है या नहीं । आपके डॉक्टर या स्त्री रोग विशेषज्ञ के पास जाने का समय तब आता है जब आप निम्नलिखित को देखते हैं :

यदि आप अपने दूसरे और तीसरे तिमाही के बीच किसी भी समय योनि स्पॉटिंग का अनुभव करते हैं। आम तौर पर अपने पहले त्रैमासिक के दौरान स्पॉट करना ठीक है क्योंकि सभी नए परिवर्तनों के माध्यम से आपके प्रजनन अंग गुजर रहे हैं। लेकिन अपने डॉक्टर को इसके बारे में सतर्क करें।

यदि आप गर्भावस्था के लक्षणों में अचानक कमी के साथ-साथ गुलाबी सफेद धब्बे का अनुभव करते हैं। यह संभावित रूप से गर्भपात का मतलब हो सकता है।
3यदि आप भूरे या हरे रंग के डिस्चार्ज के साथ अपनी योनि से आने वाली एक गड़बड़ या दुर्गंध का अनुभव करते हैं। इसका मतलब यह हो सकता है कि आपने एसटीडी या यूटीआई का अनुबंध किया है।
4 यदि आप पेट दर्द या एक असहज सनसनी का अनुभव करते हैं, जब आप स्पॉटिंग के दौरान मूत्र पास करते हैं।

यदि आप उपरोक्त में से कोई भी अनुभव करते हैं, तो कृपया अपने चिकित्सक से तुरंत परामर्श करें, वे परीक्षण करेंगे और पीएपी स्मीयर किसी भी हानिकारक बीमारी या गर्भपात को दूर करने के लिए। यहां तक कि अगर आप इनमें से किसी का भी अनुभव नहीं करते हैं, यहां तक कि अगर आप इनमें से किसी का भी अनुभव नहीं करते हैं, लेकिन अभी भी बहुत सारे स्पॉटिंग या ब्राउन डिस्चार्ज देखते हैं , तो यह हमेशा आपके डॉक्टर को ध्यान में रखें | बादमें पछताने से अधिक सुरक्षित होना होता है !

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info