गर्भ ठहरने की दवा पतंजलि?pregnancytips.in

Posted on Thu 21st May 2020 : 05:24

गर्भ ठहरने की दवा पतंजलि | गर्भ ठहरने की देशी दवा | प्रेग्नेंट होने के लिए पतंजलि की आयुर्वेदिक दवा

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है हमारे इस नए आर्टिकल में तो आज के इस आर्टिकल में फिर से लेकर आये है आपकी हेल्थ से जुड़ा आर्टिकल को लेकर तो आज के इस आर्टिकल में आपको गर्भ ठहरने की दवा पतंजलि कोनसी है इसके बारे में आपको बहुत ही डिटेल में जानकारी मिलने वाली है तो आखिर ये गर्भ ठहरने की देशी दवा है या नहीं अगर ये प्रेग्नेंट होने के लिए क्या खाना चाहिए और ऐसा कोई नुस्खा है जिस से आप कन्फर्म प्रेग्नेंट हो जाये तो इन सब की जनकारी के साथ साथ बाकी की जानकारी भी आर्टिकल के नीच बीच में मिलने वाली है तो आप ये आर्टिकल सुरु से अंत तक पढ़ लीजिए ।

प्रेग्नेंट होना ये कोई भी महिला के लिए एक अलग ही अहसास होता है और शादी के बाद प्रेग्नेंट तो सिर्फ परिवार की बहु , पत्नी ये होती है पर उसकी ख़ुशी ये पूरा परिवार बनात है । पर कभी कभी कोई भी कपल कितनी ही कोशिश ना करे फिर भी उसका रिजल्ट ये नेगेटिव ही आता है । प्रेग्नेंट ना होने के कारन ये अलग अलग हो सकते है उस में कभी कभी महिला में भी कुछ कमी हो सकती है और कभी कभी मर्दो में भी कमी हो सकती है जी हां मर्दो में भी कमी हो सकती है ये बात को आप ध्यान से समज लीजिए क्यू की जब तक दोनों खुले मन से सोचोगे नहीं तब तक सही इलाज ये नहीं हो सकता है ।

विषयसूची:
गर्भ ठहरने की दवा पतंजलि
गर्भ ठहरने की देशी दवा
ये है गर्भ ठहरने की पतंजलि दवा
शतावरी | गर्भ ठहरने की दवा पतंजलि
हार्मोनल असंतुल
ओव्‍युलेशन में सुधार | गर्भ ठहरने की दवा पतंजलि
तनाव
अश्वगंधा गर्भ ठहरने की दवा पतंजलि
दालचीनी | गर्भ ठहरने की दवा पतंजलि
प्रेग्नेंट होने के लिए क्या खाना चाहिए

गर्भ ठहरने की दवा पतंजलि

तो सब से पहले हम आपको मर्दो में क्या कमी हो सकती है जिस से गर्भ ठहर नहीं रहा है ये जान लेते है शार्ट में तो मर्दो में शुक्राणुओं में कमी के कारन भी आप परेंस्ट बन पा रहे हो ये मर्दो में प्रमुख कारन हो सकता है ।

इसके आलावा हम अगर महिलाओं की बार करे तो महिला का शरीर ये किसी रहस्य से कम नहीं होता है महिलाओ में पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम , ऐंडोमेटरिओसिज़, श्रोणि सूजन की बीमारी, गर्भाशय फाइब्रॉएड, एनीमिया, थायराइड की समस्याएं, अवरुद्ध फैलोपियन ट्यूबज़, कैंडिडा और यौन संचारित रोग जैसी सीरियस प्रॉब्लम होने के कारन ये गर्भ ठहर में दिकत हो सकती है ।

उसके आलावा भी किसी मादक पदार्थ की लत लगाना जैसे की शराब, सिगरेट, मोटापा, या फिर किसी और चीज की लत होने के कारण ये गर्भ ठहर ने में दिकत हो सकती है उसके आलावा अनियमित पीरियड्स सही पोषक आहार की कमी के कारण भी गर्भ ठहरने में दिकत आ सकती है ।
गर्भ ठहरने की देशी दवा

आपको तो पता ही होगा आज कल गर्भ ठहरने की देशी दवा हो या फिर किसी भी रोग का इलाज करने का दवा करने वाले ऐसे इंसान आपको गली के किनारे ये आपको मिल ही जाते है तो सब से पहले आपको ऐसे कोई भी गर्भ ठहरने की देशी दवा पर विस्वास नहीं रखना है उसके बाद आप ये भस्म खा लीजिये आप वो कुछ सेवन कर लीजिये जिस के पीछे कुछ तथ्य ही नहीं है ऐसे गर्भ ठहरने की देशी दवा पर जरा भी आप विस्वास मत रखिये इस से आपके पैसे वेस्ट होंगे ही पर सब से जरुरी आपकी हैल्थं पर विपरीत असर हो सकता है ।

हमको भी पता है आपको बहुत दिकत आ रही है संतान प्राप्त करने के लिए पर आप गर्भ ठहरने का मंत्र , पुत्र प्राप्ति के टोटके इन हिंदी , या फिर ऐसे ही जो जितने पीछे कुछ तथ्य ही नहीं है उनका आप सहार मत लीजिये ।
ये है गर्भ ठहरने की पतंजलि दवा
1 अश्वगंधा
2 खजूर
3 विटामिन-डी
4 अनार
5 दालचीनी
6 संतुलित आहार
7 बरगद के वृक्ष की जडें
8 योग
शतावरी | गर्भ ठहरने की दवा पतंजलि

तो ये जो गर्भ ठहरने के लिए सब से बेस्ट दवा ये मानी जाती है वो कैसे आपको बता देते है तो वो कैसे ये आपका सवाल होगा तो ये दवा सेवन करने के बाद महिलाओं की फर्टिलिटी क्षमता बढ़ाती है तो अपने आप ही बढ़ जाती है ।

उसके अलाव महिलाओ के बॉडी में हार्मोस जो होते है उनको संतुलित करने का काम भी ये दबा करती है । तो आगे हम इस शतावरी किस तरह से गर्भ ठहरने में मदत करता है वो आगे देख लेते है ।
हार्मोनल असंतुल

जैस की हमने पहले ही बताया था की हार्मोनल असंतुलन होने के कारन भी संतान पैदा होने में दिकत आ सकती है तो ये शतावरी सेवन करने के बाद मेंस्ट्रुअल साइकल भी सही हो जाती है यानि की उनके पीरियड्स भी सही से आने लग जाते है उसके साथ ही पॉलिसिस्टिक ओवरियन सिंड्रोम जैसी प्रॉब्लम का भी इलाज करता है और रिजल्ट के रूप में फर्टिलिटी का चास ये बढ़ जाता है और आपको खुश खबर भी जल्दी मिल सकती है ।
ओव्‍युलेशन में सुधार | गर्भ ठहरने की दवा पतंजलि

तो ये शतावरी का सेवन करने के बाद शरीर में एस्‍ट्रोजन के लेवल को सही प्रमाण में लता है जिस से पीरियड भी नियमित हो जाते है और गर्भ ठहरने का चास ये बाद जाता है और इस शतावरी में इस दवा में ऐसे तत्व होते है वो शरीर के अंदर नुकसान करने वाले तत्व को भी शरीर से निकाल देता है उसके कारन स्पर्म्स और एग को फर्टिलिटी करने में मदत मिल जाती है।
तनाव

शरीर के अंदर लगभग जो भी बीमारी होती है जो तनाव के कारन होती है तो ये तनाव के कारन सब से पहले ओव्‍यूलेशन में प्रॉब्लम करता ही उसके साथ ही अलग अलग कारन के वजह से फैलोपिन ट्यूब ब्‍लॉक हो जाती है , ओवरियन सिस्‍ट जैसी प्रॉब्लम हो सकती है उस के कारन गर्भ ठहरने में बाधा आ जाती है तो ये दवा का सेवन करने के बाद सब से पहले शरीर में वाइट ब्लड सेल्स की मात्रा को बड़ा देता है उसके कारन सूजन भी कम होने लग जाती है उसके साथ ही शरीर में जो विषाक्त तत्व होते है उसको बहार करने के साथ साथ प्रेग्नेंट होने के लिए उपयुक्त मोहोल ये त्यार कर देता है ।
अश्वगंधा गर्भ ठहरने की दवा पतंजलि

गर्भ ठहरने की दवा पतंजलि खोज रहे हो और इस में अश्वगंधा का नाम न आये ऐसा हो नहीं सकता है तो अश्वगंधा का सेवन करने के बाद सब से पहले हार्मोन्स की मात्रा को लेवल में लेकर आता है उसके साथ प्रजनन क्षमता को भी बढ़ाने का काम ये अश्वगंधा करती है ।

गर्भाश्य का आकार भी सही रखने का काम ये अश्वगंधा से होता है और आपकी पूरी बॉडी को भी फिट रखने में काम करता है ।

तो अश्वगंधा का सेवन कैसे करते है उसकी हम बात करे तो गुनगुने पानी या फिर गरम पानी में एक चमच अश्वगंधा चूर्ण को इस पानी में मिला लीजिये और ये पेय आपको एक दिन में 2 बार सेवन कर लेना है ।
दालचीनी | गर्भ ठहरने की दवा पतंजलि

ये जो दालचीनी है उसका इस्तेमाल ये मसाले के रूप में किया जाता है पर संतान पैदा करने की सब से बेस्ट दवा में से एक है ।

दालचीनी ये सब से पहले डिम्ब-ग्रंथि को सही करता है जिस से गर्भ ठहरने में मदत मिलती है । इसका सेवन करना भी बहुत ही आसान है जिस में आपको गुनगुने पानी में सिर्फ एक चमच दालचीनी की पाउडर को मिला लेना है और ऐसे ही ये डायरेक्ट सेवन करना होगा ।
प्रेग्नेंट होने के लिए क्या खाना चाहिए

तो अभी ह देख लेते है की आप अपने डाइट पर भी धायण देकर आप गर्भ ठहरने का चास ये बड़ा सकते हो तो सब से पहले आपको एंटीऑक्सीडेंट्स भरी फल फ्रूट्स ये खाने होंगे जो की आपको फल और सब्ज़ियां में मिल सकते है ।

ऑव्यूलेशन पर असर ये तेल में तली हुई चीजों के कारन हो सकता है । तली हुई चीजों के कारन शरीर के अंदर इंसुलिन की मात्रा ये बढ़ने लग जाती है उसके कारन गर्भ ठहरने में दिकत आ सकती है तो आप इस से दूर ही रहिये ।

आप खाने में चीनी का उपयोग ना कर के शहद, मेपल सिरप और स्टीविया का इस्तेमाल करने से आपको फयदा मिल सकता है ।

खाने में आप सही प्रमाण में आप मच्छली और मांस का सेवन करने के कारन शरीर को प्रोटीम, ज़िंक और आयरन मिल ही जाता है तो अगर आप सैल्मन, साडीन्स और टूना मछली का सेवन करते हो तो वो सब से बेस्ट होगा ।

solved 5
wordpress 4 years ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info