पुत्र प्राप्ति के लिए क्या खाना चाहिए?pregnancytips.in

Posted on Fri 11th Nov 2022 : 09:34

पुत्र प्राप्ति के लिए पुरुष को क्या खाना चाहिए – सम्पूर्ण जानकारी

पुत्र प्राप्ति के लिए पुरुष को क्या खाना चाहिए – सम्पूर्ण जानकारी – आज के समय में हर दंपति संतान चाहते हैं. किसी भी महिला के लिए मां बनना कोई सपने से कम नहीं हैं. संतान प्राप्ति की जितनी इच्छा महिला की होती हैं. उससे भी कई अधिक इच्छा पुरुष की भी होती हैं. कई बार किसी दंपति को सिर्फ पुत्री की प्राप्ति ही होती हैं.

लेकिन ऐसे दंपति की कम से कम एक पुत्र की चाहना तो होती ही हैं. अगर आप भी पुत्र की प्राप्ति चाहते हैं. तो हम इस आर्टिकल में कुछ आयुर्वेदिक दवा तथा पुरुष को पुत्र प्राप्ति के लिए क्या खाना चाहिए. इन सभी बातों पर चर्चा करेगे. इसलिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की पुत्र प्राप्ति के लिए पुरुष को क्या खाना चाहिए. इसके अलावा पुत्र प्राप्ति की आयुर्वेदिक दवा भी बताने वाले हैं.
पुत्र प्राप्ति के लिए पुरुष को क्या खाना चाहिए

पुत्र प्राप्ति के लिए पुरुष को दूध तथा दूध से बनी वस्तु का अधिक से अधिक सेवन करना चाहिए. दूध से बनी वस्तु का नियमित रूप से रोजाना सेवन करना चाहिए. तथा ऐसी वस्तु को अपने भोजन में शामिल करना चाहिए जिसमें प्रोटीन की मात्रा अधिक हो.

इसके साथ साथ पुरुष को योग आदि नियमति रूप से करना चाहिए. यह सभी उपाय करने से तथा नीचे दी गई आयुर्वेदिक दवा का इस्तेमाल करने से अवश्य ही भगवान ने चाहा तो पुत्र की प्राप्ति होगी.

पुत्र प्राप्ति के लिए सबसे पहले आपको तीन फल की आवश्यकता पड़ेगी. जिसके नाम हमने नीचे बताए हैं.

गुलर
पीपल
पाकर

यह फल पुत्र प्राप्ति के लिए बड़े ही प्रभावशाली माने जाते हैं. यह तीनों फल आपको आपके आसपास आसानी से मिल जाएगे. अगर आपके आसपास यह फल नहीं मिलते हैं. तो ग्रामीण विस्तार में यह फल बड़े ही आसानी से मिल जाएगे. इसलिए पहले इन तीनों फल को आपको लेना होगा.
पुत्र प्राप्ति के लिए आयुर्वेदिक दवाई बनाने का तरीका

इन तीनों फलो को लाने के बाद नौ से दस दिन अपने घर में सुखाने के लिए रख ले. जैसे ही यह तीनों फल सुख जाएगे और कड़क हो जाएगे. तीनो फलो को अच्छे से कूटकर बराबर मात्रा में मिश्रित कर दे. अब आपकी आयुर्वेदिक दवाई बनकर तैयार हैं. इस आयुर्वेदिक दवाई का सेवन प्रेगनेंसी हो जाने के 3 महीने बाद करना हैं.

इसके अलावा आप प्रेगनेंसी नहीं होने के 3 महीने पहले से भी शुरुआत कर सकते हैं. इसके बाद पुत्र प्राप्ति के लिए कोशिश करने से जल्दी ही शुभ फल की प्राप्ति होती हैं.

इस दवाई का सेवन आपको रोजाना शाम के समय गाय के दूध के साथ करना हैं. तथा गाय बछड़े वाली होनी चाहिए और उसका बछड़ा जीवित होना चाहिए. ऐसी गाय का दूध दवा के साथ सेवन करे.

इस प्रकार से इस आयुर्वेदिक दवाई का सेवन करने से अगर भगवान ने चाहा तो अवश्य ही पुत्र की प्राप्ति होती हैं.

आवश्यक सुचना: दोस्तों इस दवाई का सेवन सिर्फ महिलाओं को ही करना है. पुरुष इस दवाई का सेवन नहीं करे. पुरुष के लिए खाने की वस्तु के बारे में हमने इस आर्टिकल में ऊपर बताया हैं.

जब तक महिला इस दवाई का सेवन कर रही हैं. पुरुष भी हमारे द्वारा बताई गई वस्तु का सेवन करते रहे. जब दंपति दोनों साथ मिलकर यह उपाय करेगे तो अवश्य ही पुत्र की प्राप्ति होगी.

एक बात और ध्यान रखनी है की जब तक महिलाएं इस दवाई का सेवन कर रही हैं. बाहर का जंक फ़ूड तथा खट्टा, चटपटा, मसालेदार खाना छोड़ दे. इसके अलावा मांस, मदिरा का सेवन भी न करे.
निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की पुत्र प्राप्ति के लिए पुरुष को क्या खाना चाहिए. इसके अलावा पुत्र प्राप्ति की आयुर्वेदिक दवा भी बताई हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह जानकारी पहुंच सके

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info