बच्चों को गोरा करने के लिए कौन सा तेल लगाएं?pregnancytips.in

Posted on Fri 11th Nov 2022 : 09:30

बच्चों को गोरा करने वाला तेल: जब किसी घर में नवजात शिशु का जन्म होता है, उसी पल से उसकी माँ को शिशु के स्वास्थ एवं बेहतर देखभाल की चिंता सताने लगती है। वो बच्चे की हर छोटी बड़ी ज़रूरत का संपूर्ण ध्यान रखती है और अपने बच्चे की परवरिश में कोई कसर नही छोड़ना चाहती, इसके लिए वह हर मुमकिन कोशिश करती हैं जिससे उनका बच्चा चुस्त एवं तंदरुस्त रहे।

जैसा कि हम जानते हैं की बच्चे छोटे होते है तो वह कुछ भी बताने में असमर्थ रहते हैं किन्तु रोने से वह अपनी परेशानी ज़ाहिर करते हैं।

एक औरत जब माँ हो जाने के एहसास से परिचित हो जाती है तो उसके भीतर मातृत्व शक्ति आ जाती है एवं उसका रोम रोम ममता से भर जाता है। इस मातृत्व शक्ति के माध्यम से उसे उस नन्ही सी जान के रोने भर से आभास हो जाता है की उसका बच्चा तकलीफ में है।

ऐसी अवस्था मे हर माँ अपने शिशु की ज़रूरत का प्रत्येक सामान काफी सोच समझ कर और बेस्ट खरीदना चाहती हैं ताकि उसकी नाज़ुक त्वचा को कोई हानि न पहुँचे। वैसे तो बच्चे के शरीर पर इस्तेमाल किये जाने वाला प्रोडक्ट पाउडर भी होता है एवं तेल भी और इस लेख में आज हम बेबी ऑयल के विषय पर बात करने वाले हैं।

इसलिए आज के इस Article मे हम बच्चों के लिए सबसे अच्छा तेल से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले है। इससे संबंधित सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त करने हेतु हमारे आज के इस Article को अंत तक जरूर पढ़े। तो चलिए शुरू करते है। –

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info